Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsDry Day In Delhi: दिल्ली में 5 दिन नहीं मिलेगी शराब, जानिए कब-कब

Dry Day In Delhi: दिल्ली में 5 दिन नहीं मिलेगी शराब, जानिए कब-कब

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Dry Day In Delhi: दिल्ली सरकार ने अप्रैल से जून 2024 के बीच 5 ड्राई डे घोषित किए हैं। इन पांच ड्राई डे में से तीन ड्राई डे केवल अप्रैल में हैं, जबकि एक मई में और एक जून में है। ड्राई डे पर शराब प्रेमी इसे दिल्ली की शराब की दुकानों से नहीं खरीद सकेंगे। अप्रैल माह में इन पांच दिनों में से तीन दिन दिन ड्राई डे हैं। जबकि मई और जून में एक-एक दिन ड्राई डे होता है।

जारी की सूची

दिल्ली सरकार के उत्पाद शुल्क विभाग ने अगले तीन महीनों के लिए ड्राई डे की सूची जारी कर दी है। एक्साइज डिपार्टमेंट की ड्राई डे लिस्ट के मुताबिक दिल्ली में 11 अप्रैल को ईद, 17 अप्रैल को रामनवमी, 21 अप्रैल को महावीर जयंती, 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा और 17 जून को बकरीद के मौके पर ड्राई डे रहेगा। दिल्ली में ड्राई डे पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

ये भी पढ़े: Noida News: दहेज में नहीं मिली फॉर्च्यूनर, तो पीट-पीट कर उतारा…

3 दिन नहीं दुकानें खुलेंगी

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हिस्सों में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली सरकार के उत्पाद शुल्क विभाग की ओर से यह आदेश जारी किया गया है। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर छठे चरण यानी 25 मई को मतदान होगा। इसे ध्यान में रखते हुए 24 अप्रैल शाम 6 बजे से 26 अप्रैल शाम 6 बजे तक दिल्ली में ड्राई डे रहेगा और शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

तीन महीने के लिए लिस्ट जारी

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार हर तीन महीने में ड्राई डे की लिस्ट जारी करती है। दिल्ली के उत्पाद शुल्क आयुक्त धार्मिक त्योहारों जैसे अवसरों पर ड्राई डे करने का अधिकार है। उत्पाद विभाग द्वारा घोषित ड्राई डे पर शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध है। इसके बावजूद भी शराब की कोई भी दुकान खोलना गैरकानूनी माना जाता है। यदि ऐसा किया गया तो दुकानदार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 ये भी पढ़े: World Health Day: विश्व स्वास्थ्य दिवस क्यों मनाया जाता है? जानिए इसका इतिहास और…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular