Thursday, May 30, 2024
HomeDelhiE-Auto Shopping Easier : दिल्ली में ई-आटो की खरीद और रजिस्ट्रेशन...

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
E-Auto Shopping Easier : अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में इलेक्ट्रिक आॅटो की खरीद और रजिस्ट्रेशन के लिए एक आॅनलाइन पोर्टल माई ईवी लॉन्च किया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार दिल्ली इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत ऋण पर ई-आॅटो की खरीद पर पांच प्रतिशत ब्याज अनुदान भी प्रदान करेगी। दिल्ली इस तरह की सुविधा प्रदान करने वाला पहला राज्य बन गया है।

E-Auto Shopping Easier दिल्ली सरकार ने वेबसाइट विकसित करने के लिए सीईएसएल के साथ किया करार E-Auto Shopping Easier 

दिल्ली सरकार ने वेबसाइट विकसित करने के लिए कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) के साथ करार किया है। बयान में कहा गया है कि इलेक्ट्रिक आॅटो पर दी जाने वाली ब्याज दर अनुदान 30,000 रुपये के खरीद प्रोत्साहन पर 25,000 रुपये का अतिरिक्त प्रोत्साहन प्रदान करेगी। (E-Auto Shopping Easier)

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि आॅनलाइन पोर्टल लोगों को स्वीकृत वाहनों के कई विकल्प प्रदान करेगा, साथ ही यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें एक सहज स्वचालित चैनल के माध्यम से अपने ऋण पर ब्याज अनुदान प्राप्त हो। (E-Auto Shopping Easier)

E-Auto Shopping Easier

वेबसाइट सभी उपयोगकतार्ओं के लिए बनाया गया सुलभ

बयान में कहा गया है कि माई ईवी पोर्टल एक आॅनलाइन पोर्टल है जो लेटर आॅफ इंटेंट (एलओआई) धारकों को ई-आॅटो खरीदने और दिल्ली सरकार द्वारा प्रदान किए गए प्रोत्साहनों का दावा करने में सक्षम बनाएगा। महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण के साथ ई-आॅटो के लिए कुल 4,261 एलओआई दिए जा रहे हैं। आॅनलाइन पोर्टल को परिवहन विभाग की वेबसाइट पर सभी उपयोगकतार्ओं के लिए सुलभ बनाया गया है। (E-Auto Shopping Easier)

बयान में कहा गया है कि ईवी की खरीद पर ऋण पर 5 प्रतिशत का ब्याज अनुदान दिल्ली ईवी नीति के तहत 30,000 रुपये के लागू खरीद प्रोत्साहन और 7,500 रुपये तक के प्रोत्साहन के अतिरिक्त है। इस योजना के माध्यम से, एक इलेक्ट्रिक आॅटो खरीददार 25,000 रुपये तक का अतिरिक्त लाभ प्राप्त करने में सक्षम होगा। (E-Auto Shopping Easier)

हालांकि, यह योजना वर्तमान में इलेक्ट्रिक आॅटो के लिए चालू है, लेकिन जल्द ही यह राष्ट्रीय राजधानी में लिथियम-आयन-आधारित ई-रिक्शा, ई-कार्ट और इलेक्ट्रिक लाइट गुड्स व्हीकल्स पर उपलब्ध होगी। (E-Auto Shopping Easier)

Also Read :

 Yamuna Will Be Free From Dirty Water : इस साल के अंत तक यमुना होगी गंदे पानी से मुक्त, एसटीपी की ओर मोड़े जाएंगे नालेhttps://indianewsdelhi.com/delhi/yamuna-will-be-free-from-dirty-water/

Also Read : Fire Broke Out Due to Books And Junk किताबों व रद्दी की वजह से भड़की आगhttps://indianewsdelhi.com/delhi/fire-broke-out-due-to-books-and-junk/

READ MORE :My EV Portal Launched to Provide 5 Percent Financial Assistance 5 फीसदी आर्थिक सहायता देने के लिए माई ईवी पोर्टल किया लांच

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular