Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsED ने केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में दर्ज कराई नई शिकायत, समन...

ED ने केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में दर्ज कराई नई शिकायत, समन पर पेश नहीं होना पड़ा भारी

India News (इंडिया न्यूज़)Delhi, Delhi Liquor Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा बार -बार समन का पालन न करने पर कोर्ट में बुधवार(6 मार्च) को एक और शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में एसीएमएम दिव्या मल्होत्रा ​​कल सुनवाई करेंगी।

बता दें, ईडी ने पहले भी केजरीवाल के खिलाफ जारी किए गए पहले 3 समन का पालन न करने को लेकर अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी, उस मामले में 16 मार्च को सुनवाई है।

8 समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल

मालूम हो, CM केजरीवाल के खिलाफ ED एक के बाद एक 8 समन जारी कर चुकी है। हालाँकि, वो ईडी के सामने पेश नहीं हो हुए हैं।

CM को कब-कब जारी हुए समन

बता दें, सीएम केजरीवाल को ED ने बीते साल 2 नवंबर और 21 दिसंबर को और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी और 2 फरवरी, 19 फरवरी, 22 फरवरी और 27 फरवरी को समन भेजा था। केजरीवाल ने सवाल खड़े हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले उन्हें समन क्यों भेजा गया है। उन्होंने कहा,’जांच को चलते हुए 2 साल हो गए तो फिर लोकसभा चुनाव के पहले ही क्यों बुलाया जा रहा है? सीबीआई ने 8 महीने पहले बुलाया था। मैं गया भी था और जवाब भी दिए थे। अब लोकसभा चुनाव के पहले बुलाया जा रहा है तो उनका मकसद मुझसे पूछताछ करना नहीं है। वो लोग मुझे बुलाकर अरेस्टकरना चाहते हैं। ताकि मैं प्रचार ना कर सकूं। AAP नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए आज BJP ईडी और CBI का इस्तेमाल कर रही है।’

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular