Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsElon Musk: एलोन मस्क नहीं आ रहे भारत! स्थगित की यात्रा

Elon Musk: एलोन मस्क नहीं आ रहे भारत! स्थगित की यात्रा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Elon Musk: : सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि टेस्ला (TSLA.O) के मुख्य एलोन मस्क ने भारत जाने की योजना स्थगित कर दी है। हम आपको बता दें कि उन्होंने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने और दक्षिण एशियाई बाजार में प्रवेश करने की योजना बनायी थी।यह तो नहीं पता चल पाया है कि भारत आने की योजना क्यों स्थगित कर दी। साथ ही साथ अभी तक टेस्ला और मोदी के कार्यालय ने भी किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं दी है। सूत्रों के मुताबिक वह 10 अप्रैल को भारत की यात्रा करने वाले थे।

Elon Musk: PM मोदी से होने वाली थी मुलाकात!

मस्क की उम्मीद थी कि वह दिल्ली में एक डील की घोषणा करेंगे। इसके लिए वे मुख्य रूप से $2 अरब से $3 अरब का निवेश करेंगे। हम आपको बता दें कि सरकार ने एक नीति की घोषणा की थी। अगर कंपनियाँ स्थानीय निवेश करें तो आयातित कारों पर उच्च टैरिफ को कम किया गया था। इसके अलावा, मस्क को यहाँ कई अंतरिक्ष स्टार्टअप्स के कार्यकारी से भी मिलने की उम्मीद थी। वे अपनी स्टारलिंक उपग्रह ब्रॉडबैंड सेवाओं की प्रस्तावित करने की इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें भारत सरकार के नियामक प्रमाणों की मंज़ूरी की प्रतीक्षा करनी पड़ेगी।

मस्क की योजना थी कि वह भारत आएं। वह राष्ट्रीय चुनाव के शुरू होने के दो दिनों के बाद की योजना बना रहे थे। हम आपको बता दें कि मोदी अपने चुनावी अभियान में भारत को वैश्विक विनिर्माण हब बनाने का वादा कर रहे हैं। टेस्ला भी भारत में निवेश करने की योजना बना रही थी। मोदी और मस्क दोनों ही गंभीर सिचुएशन में है। टेस्ला भारत की घोषणा का उपयोग करके निवेशकों को आत्मविश्वास दिलाने का उपयोग कर सकती थी, जिसके पहले कई महीनों तक शेयर मूल्य में गिरावट आई थी और 15 अप्रैल को खबर आई थी कि वह अपने वैश्विक कर्मचारी श्रेणी का 10% से अधिक कामगारों को छंटनी करेगा।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular