Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiFarmer protest: अगर किसान आक्रामक तो हम भी जवाब देंगे, दिल्ली पुलिस...

Farmer protest: अगर किसान आक्रामक तो हम भी जवाब देंगे, दिल्ली पुलिस ने क्या कहा जानिए

India News(इंडिया न्यूज़),Farmer protest: MSP सहित अन्य मांगों को लेकर किसान ‘दिल्ली कूच’ के लिए एक बार फिर सड़कों पर उतरे हुए हैं। उधर, हरियाणा सरकार दिल्ली की एंट्री वाली सीमाओं पर बैरिकेडिंग कर और बल प्रयोग के साथ किसानों को रोकने की कोशिश कर रही है। इस कारण हरियाणा की सीमाओं से किसानों और पुलिस के बीच संघर्ष जारी है।

इधर, दिल्ली का सिंघू बॉर्डर भी संवेदनशील बना हुआ है। किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा सुरक्षा का जायजा लेने सिंघु बॉर्डर पहुंचे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने किसानों की आक्रमकता के अनुसार, खुद भी रक्षात्मक होने का ऐलान किया है।

‘किसान आक्रामक तो हम भी जवाब देंगे’

बता दें, सिंघू बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने घोषणा की है कि यदि किसान आक्रामक होते हैं, तो हम रक्षात्मक नहीं होंगे। हमें अपनी रक्षा करनी होगी और उन्हें पीछे धकेलना होगा। हमें किसानों को समझाना होगा कि, वे इन बैरिकेड्स को नहीं तोड़ सकते। वे सीमा पर बैठ सकते हैं, यह सरकार को देखना है। साथ ही, यह निर्देश दिए गए हैं कि आंसू गैस के गोले का प्रयोग करें। उन्हें एक भी कमजोर पॉइंट नहीं दे सकते। ताकि वे अपने ट्रैक्टरों को पुश करें।

प्रदर्शन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। जारी एडवाइजरी में ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि, सिंघु बॉर्डर जाने लायक नहीं है। मुकरबा चौक पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। इस चौक पर, हरियाणा आने – जाने वाले लोग लोनी बॉर्डर की ओर या मधुबन चौक से रिंग रोड की ओर जा सकते हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular