Tuesday, July 9, 2024
HomeCrime200 लोगों बारात में आएं..., गैंगस्टर काला जठेड़ी की शादी में के...

200 लोगों बारात में आएं..., गैंगस्टर काला जठेड़ी की शादी में के लिए कोर्ट ने रखी शर्तें, जानें पूरा आदेश

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Gangster Kala Jathedi : इस समय एक गैंगेस्टर की शादी को लेकर काफी चर्चा है। जिसका नाम गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी है। जिसकी शादी लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ ‘मैडम मिंज’ के साथ कल यानी 12 मार्च को होने वाली हैं। जिसको लेकर कोर्ट ने आदेश दिए है। सूत्रों की माने तो इस दौरान पुलिसकर्मियों में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और हरियाणा की सीआईए मौजूद रहेगी।

6 घंटे की पैरोल मिली

काला जत्थेदी फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने उन्हें 12 मार्च को दिल्ली में अपनी शादी की रस्में निभाने और 14 मार्च को सोनीपत में अपने घर में प्रवेश करने के लिए 6-6 घंटे की कस्टडी पैरोल दी है। काला जठेड़ी की बारात 12 मार्च को सोनीपत के जठेड़ी गांव से द्वारका के लिए रवाना होगी। इस शादी में केवल काला जत्थेदी और अनुराधा के करीबी परिवार के सदस्यों को ही आमंत्रित किया गया है। जिसमें करीब 150 लोगों के शामिल होने की संभावना है। करीब 150 से 200 लोगों का खाना बनाने का ऑर्डर दिया गया है।

शादी से लेकर गृहप्रवेश तक सभी रस्में आदेश के अनुसार

कोर्ट के आदेश के मुताबिक, काला जठेड़ी को अपनी शादी के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक की पैरोल मिली है। अगले दिन यानी 13 मार्च को अनुराधा चौधरी का गृह प्रवेश समारोह होगा। इसलिए, नवविवाहित जोड़े को हरियाणा के सोनीपत में उनके गृहनगर जठेड़ी गांव ले जाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात किये जायेंगे। अधिकारी ने कहा कि कुछ पुलिस अधिकारी सादे कपड़ों में और हथियारों के साथ भी कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे। पुलिस ने शादी के मौके पर गैंगवार की आशंका जताई है।

रिश्तेदार भी स्टेज पर देंगे आशीर्वाद

जयमाल के लिए राउंड शेप क्रेन सिस्टम लगाया जाएगा। जो दूल्हा-दुल्हन को हाइड्रॉलिक तरीके से उठाएगा। इस पर चढ़कर दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को माला पहनाएंगे और फूल बरसाएंगे। जुलूस के लिए बैंक्वेट हॉल में विशेष पंडाल लगाया जायेगा। वहीं, दूल्हा-दुल्हन के रिश्तेदार भी स्टेज पर आशीर्वाद देंगे। पूरे पंडाल को सुनहरे और लाल रंग के दुपट्टों से सजाया जाएगा।

दिल्ली पुलिस को गैंगवार की आशंका

दिल्ली पुलिस ने काला जत्थेदी के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए किसी भी घटना को रोकने के लिए रणनीतिक योजना बनाई है। संदीप एक बार हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था और उसने अपने साथी के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस की हिरासत से भी भागने की साजिश रची थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जत्थेदी साल 2020 में फरीदाबाद कोर्ट ले जाते समय हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था। उसके गिरोह के लोगों ने पुलिस को घेर लिया था और उन पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था।

इतना ही नहीं, 2021 में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में फायरिंग की और कुलदीप फज्जा नाम के शख्स को दिल्ली पुलिस की हिरासत से छुड़ाने में कामयाब रहा। बाद में फज्जा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ मुठभेड़ में पकड़ लिया गया और मार दिया गया। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम इस बार कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। इसलिए तिहाड़ से लेकर द्वारका के सातोष गार्डन तक पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

स्वाट कमांडो समेत 250 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

पुलिस ने कहा कि काला जत्थेदी को तीसरी बटालियन यूनिट से बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ ले जाया जाएगा, जिसे जत्थेदी को जेल से बाहर निकालने और वापस जेल में ले जाने का काम सौंपा गया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि संदीप का परिवार पहले ही 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ साझा कर चुका है।

लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है दूल्हा

पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक काला जत्थेदी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बहुत खास है। उस पर दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में दर्जनों केश दर्ज है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular