Monday, July 15, 2024
HomeDelhiGhaziabad News: GST के छापे में लाखों की पकड़ी गई टैक्स चोरी,...

Ghaziabad News: GST के छापे में लाखों की पकड़ी गई टैक्स चोरी, खबर जानकर दंग रह जाओगे

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad News: गाजियाबाद के मालीवाड़ा चौक में स्थित शहर के प्रसिद्ध सैंय्या जी पूरी वाले से राज्यकर विभाग ने टैक्स चोरी का मामला उजागर किया है। इस मामले में राज्यकर विभाग की जीएसटी टीम एक महीने से एआई टूल्स के माध्यम से नजर रख रही थी। गुरुवार को दुकान और घर पर छापा मारकर मामले की जांच की गई।

राज्यकर विभाग के अपर आयुक्त ग्रेड-1 दिनेश कुमार मिश्र ने बताया कि कंपाउंड स्कीम की जांच के लिए एसओपी जारी किया गया है। इस जांच में फर्म सैंय्या जी पूरी वाले को चिह्नित किया गया और उनके खिलाफ नियमों का उल्लंघन साबित किया गया है।

Ghaziabad News: 10 घंटे चली जांच

गुरुवार को जीएसटी पोर्टल पर डेटा एनालिसिस के बाद, विशेष अनुसंधान शाखा द्वारा फर्म की रेकी की गई। इस एनालिसिस में पाई गई कमियों के आधार पर एसआईबी ने फर्म पर छापेमारी की कार्रवाई की। एक टीम ने सैंय्या जी पूरी वाले के प्रतिष्ठान पर छापा मारकर जांच की, जो लगभग दस घंटे तक चली।

जांच से मिली ये चीजें

जांच में, फर्म से कच्चा और निर्मित माल मिला। इस प्रकार, फर्म ने मूलरूप से रेस्तोरेंट के रूप में कार्य किया, जबकि फूड प्रिपरेशन के अंतर्गत जीएसटी में रजिस्ट्रेशन करते हुए कंपाउंड स्कीम की आड़ में सरकार को कम टैक्स दिया जा रहा था। छापेमारी के बाद, एसआईबी टीम ने 17.85 लाख रुपए की कर चोरी का मामला उजागर किया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular