होम / Delhi Voters: दिल्ली के वोटर्स के लिए खुशखबरी, अंगुली पर लगी स्याही दिखाने पर यहां मिलेंगे बंपर ऑफर्स

Delhi Voters: दिल्ली के वोटर्स के लिए खुशखबरी, अंगुली पर लगी स्याही दिखाने पर यहां मिलेंगे बंपर ऑफर्स

• LAST UPDATED : May 24, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Voters: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए शनिवार को दिल्ली में मतदान होगा। मतदान प्रतिशत बढ़ाने और लोगों को वोट देने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से नगर निगम नजफगढ़ और पश्चिमी जोन ने पश्चिमी दिल्ली निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के साथ मिलकर विशेष छूट देने की योजना बनाई है।

जो भी व्यक्ति मतदान करके अपनी अंगुली पर लगी स्याही दिखाएगा, उसे नजफगढ़ और पश्चिमी दिल्ली जोन के 171 रेस्त्रां और होटलों में 5% से लेकर 50% तक की छूट मिलेगी। सबसे ज्यादा छूट द्वारका सेक्टर 13 के फाइव स्टार होटल रैडिसन ब्लू में दी जा रही है, जहां मतदाता अपनी अंगुली पर लगी स्याही दिखाकर डिनर पर 50% की छूट पा सकते हैं।

Delhi Voters: स्याही दिखाने पर मिलेगा डिस्काउंट

नगर निगम नजफगढ़ जोन के उपायुक्त बादल कुमार ने बताया कि मतदान कर अपनी अंगुली पर लगी स्याही दिखाने वाले मतदाताओं को जोन के मॉल, गेस्ट हाउस, और होटलों में छूट दी जाएगी। जोन के 72 रेस्त्रां और होटलों में 20 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। यह छूट 25 और 26 मई के लिए है।

द्वारका सेक्टर 13 के रैडिसन ब्लू होटल में सबसे ज्यादा छूट मिलेगी। यहां शनिवार को लंच बुफे पर 30 प्रतिशत और डिनर बुफे पर 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके अलावा, विभिन्न गेस्ट हाउस में ठहरने पर कम से कम 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

अब मिलेगी 50 प्रतिशत तक की छूट

पश्चिमी दिल्ली की निर्वाचन अधिकारी डॉ. किन्नी सिंह ने बताया कि 25 मई, अर्थात शनिवार को मतदान करने वाले लोग दिल्ली के 171 होटलों और रेस्त्रां में छूट का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए वोटर्स को स्‍याही लगी उंगली दिखानी होगी और अपना वोटर आईडी कार्ड दिखाना होगा। इसके बाद उन्हें पांच से 50 प्रतिशत तक की छूट प्राप्त हो सकती है। इस छूट का फायदा वीकेंड पर, अर्थात शनिवार और रविवार को उठाया जा सकता है।

Delhi Voters: जानिए क्या है कारण?

मतदान में भागीदारी बढ़ाने की पहल के तहत, इस छूट का प्रावधान किया गया है। भारी गर्मी के बावजूद, लोगों को प्रेरित किया जा रहा है कि वे अपनी छुट्टियों का उपयोग न करें और दिल्ली में ही मतदान करें। इस छूट के अंतर्गत, लोग मतदान के बाद दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउस में ठहर सकते हैं, मॉल में शॉपिंग कर सकते हैं। ऐसे में, उम्मीद की जा रही है कि पश्चिमी दिल्ली में मतदान की प्रतिशत बढ़ सकती है।

यहां मिलेगी 20 प्रतिशत की छूट

  • वेगस माल
  • सिटी सेंटर माल द्वारका सेक्टर 12
  • सागर रतना द्वारका सेक्टर छह
  • पैसिफिक माल द्वारका सेक्टर 21

साथ ही, एरोसिटी में कई रेस्त्रां और होटल भी इस योजना में शामिल हैं। पश्चिमी दिल्ली जोन में भी यहां मिलेगी 20 प्रतिशत छूट। अजंता गेस्ट हाउस हरिनगर और हयात सेंटरिंग होटल जनकपुरी में भी यह छूट उपलब्ध होगी।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox