Sunday, June 16, 2024
HomeBreaking NewsBomb scare at Delhi colleges: अब दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों में...

Bomb scare at Delhi colleges: अब दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों में बम होने की धमकी, मचा हड़कंप

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Bomb scare at Delhi colleges: राजधानी दिल्ली के कई स्कूलों और अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के कुछ दिनों बाद, गुरुवार, 23 मई को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के दो कॉलेजों को धमकी भरे कॉल आए। दिल्ली फायर सर्विस ने जानकारी दी है कि लेडी श्री राम (एलएसआर) कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में बम की धमकी वाली कॉल मिलीं। दिल्ली अग्निशमन सेवा ने कहा कि दमकल की गाड़ियां और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को मौके पर भेजा गया है।

Lady Shri Ram College, Venkateshwara College, Delhi University, DU received bomb threats, Police engaged in investigation,Delhi news

कल मिली थी गृह मंत्रालय को उड़ाने की धमकी

एक दिन पहले, दिल्ली पुलिस ने कहा था कि नॉर्थ ब्लॉक में पुलिस नियंत्रण कक्ष, जहां गृह मंत्रालय स्थित है, को बम की धमकी वाला एक मेल मिला था। मौके पर दो फायर टेंडर, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक और पहचान दल तैनात किए गए थे। दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम (एलएसआर) कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में बम की अफवाह ऐसे समय सामने आई है जब कुछ दिन पहले दिल्ली-एनसीआर, जयपुर, उत्तर प्रदेश और बेंगलुरु के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिससे हड़कंप मच गया। हालाँकि, सभी धमकियाँ अफवाह निकलीं।

कुछ दिन पहले स्कूलों-अस्पतालों को मिली थी धमकी

हाल ही में दिल्ली के कई स्कूलों और अस्पतालों में बम होने की ऐसी ही जानकारी ईमेल के जरिए दी गई थी, लेकिन हर बार दावा फर्जी निकला है। गौरतलब हो, 1 मई को सुबह 5:47 बजे से दोपहर 2:13 बजे तक पुलिस को आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 112 पर विभिन्न स्कूलों से कुल 125 बम धमकी भरे कॉल मिले थे। जिसके बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। मेट्रो स्टेशनों, स्कूलों, मंदिरों और सरकारी भवनों जैसे विभिन्न स्थलों पर मॉक ड्रिल का अभ्यास किया जा रहा है। बाद में मामला दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट को सौंप दिया गया था।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular