Friday, July 5, 2024
HomeDelhiGopal Rai ने किया बड़ा दावा, कहा- दिल्ली का हरित क्षेत्र बढ़ा,...

Gopal Rai ने किया बड़ा दावा, कहा- दिल्ली का हरित क्षेत्र बढ़ा, सरकार ने 4 साल में करीब 2.5 करोड़ लगाए पौधे

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Gopal Rai: राष्ट्रीय राजधानी में भीषण गर्मी के बीच दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मंगलवार, 18 जून को कहा कि सरकार द्वारा पिछले चार वर्षों में लगभग 2.5 करोड़ पौधे लगाए जाने से शहर का हरित आवरण बढ़ा है। दिल्ली सरकार के मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली का हरित क्षेत्र 2013 में 20 प्रतिशत से बढ़कर 2021 में 23.6 प्रतिशत हो गया।

चुनाव में किए गए वादे को पूरा किया- गोपाल राय

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आगे कहा पिछले डेढ़ महीने में दिल्ली और पूरे देश में रिकॉर्ड तोड़ने वाले बढ़ते तापमान का प्राथमिक समाधान हरित आवरण बढ़ाना है। पिछली बार जब चुनाव हो रहे थे, तो दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शहर के लोगों को 10 गारंटी दी थीं, जिनमें सबसे बड़ी गारंटी यह थी कि अगले पांच सालों में यहां 2 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे।

Also Read- Delhi Crime: महरौली इलाके में शख्स को उसके दोस्त ने चाकू से किया मर्डर, आरोपी गिरफ्तार

चार सालों में पौधों की संख्या 2.5 करोड़ तक पहुंची- मंत्री

राय ने आगे कहा, “पिछले चार सालों में दिल्ली में लगाए गए पौधों की संख्या 2.5 करोड़ तक पहुंच गई है। जो गारंटी पांच साल में पूरी होनी थी, उसे सरकार ने शहर की 25 से अधिक हरित एजेंसियों के साथ मिलकर चार साल में हासिल कर लिया है।” उन्होंने कहा कि इस अभियान को और आगे ले जाना होगा। उन्होंने यह भी कहा, “हम राष्ट्रीय राजधानी में हरित क्षेत्र को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Also Read-  Summer Drink: गर्मियों में चाय की जगह पिएं ये ड्रिंक्स, मिलेंगे कई फायदे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular