Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeGreat India Place Mall: ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल की कई दुकानें हुई...

Great India Place Mall: ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल की कई दुकानें हुई जब्त, ED ने लगाया ये आरोप

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Great India Place Mall: नोएडा के ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल में कई दुकानों और स्थानों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब्त कर लिया है। ये संपत्तियां करीब ₹300 करोड़ की हैं और एक धोखाधड़ी के मामले में इन पर कार्रवाई की गई है। इसके अलावा, रोहिणी में वाणिज्यिक स्थान और जयपुर में जमीन के अधिकार भी जब्त किए गए हैं। ईडी की इस कार्रवाई का मकसद अनियमितताओं और धोखाधड़ी को रोकना है।

दर्ज हुई थी शिकायत

गुरुग्राम पुलिस द्वारा इंटरनेशनल रिक्रिएशन एंड अम्यूजमेंट लिमिटेड और उसके साझेदारों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायतें दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई की गई है। आरोप है कि इन कंपनियों ने लगभग 1500 निवेशकों से ₹400 करोड़ से अधिक की राशि जुटाई थी, वादा किया था कि उन्हें गुरुग्राम में घर और दुकानें मिलेंगी, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। इसी के चलते ईडी ने यह सख्त कदम उठाया है और नोएडा के ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल समेत अन्य संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

Great India Place Mall: ED का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को शक है कि निवेशकों से जुटाया गया पैसा अन्य कंपनियों और व्यक्तियों को व्यक्तिगत लाभ के लिए भेजा गया था। उन्हें यह भी संदेह है कि कंपनी के मालिकों ने निवेशकों का पैसा वापस न करने के लिए गड़बड़ सौदे किए हैं। इसी वजह से ईडी ने नोएडा के ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल समेत अन्य संपत्तियों को जब्त किया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का आरोप है कि इंटरनेशनल रिक्रिएशन एंड अम्यूजमेंट लिमिटेड के निदेशकों/प्रमोटरों ने सेक्टर 29 और 52-ए, गुरुग्राम परियोजना के निवेशकों का ₹400 करोड़ से अधिक का पैसा हड़प लिया। उन्होंने यह पैसा जानबूझकर अन्य संबंधित इकाइयों में भेज दिया और फिर कंपनी को सस्ते दामों पर बेचकर निवेशकों की सभी देनदारियों से छुटकारा पाने की योजना बनाई। इसी कारण ईडी ने इन संपत्तियों को जब्त किया है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular