Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiJNU Admission 2024: MBA में एडमिशन लेने का आज आखिरी दिन, जानिए...

JNU Admission 2024: MBA में एडमिशन लेने का आज आखिरी दिन, जानिए आवेदन के लिए कितना देना होगा शुल्क

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), JNU Admission 2024: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप (एबीवीएसएमई) द्वारा संचालित एमबीए कार्यक्रम में शनिवार, 15 जून से प्रवेश बंद हो जाएंगे। प्रवेश प्रक्रिया के दूसरे चरण की अंतिम तारीख समाप्त हो जाएगी। एबीवीएसएमई के डीन प्रो. हीरामन तिवारी ने बताया कि इस संस्थान ने 2019 में एमबीए का पहला बैच शुरू किया था। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

JNU Admission 2024: जानिए एडमिशन का प्रोसेस

एबीवीएसएमई द्वारा संचालित एमबीए कार्यक्रम के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म के माध्यम से की जा सकती है। इस प्रक्रिया में उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर उन्हें आवंटित एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग-इन करके अपना आवेदन जमा करना होगा।

आवेदन के दौरान जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों को दो हजार रुपये का ऑनलाइन शुल्क भरना होगा। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 1000 रुपये रखा गया है।

ये डॉक्यूमेंट है जरूरी

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के एमबीए (एमास्टर्स ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों की स्कैन कॉपी जमा करने की आवश्यकता होगी। इनमें शामिल हैं फोटो और हस्ताक्षर, 10वीं और 12वीं की मार्कशीट, स्नातक की मार्कशीट, और कैट (2023) या जीमैट स्कोर (विदेशी नागरिकों के लिए) का सर्टिफिकेट। उम्मीदवारों का चयन मुख्यतः CAT स्कोर (70 प्रतिशत वेटेज), ग्रुप डिस्कशन (10 प्रतिशत वेटेज), और साक्षात्कार (20 प्रतिशत वेटेज) के आधार पर होगा।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular