Monday, May 20, 2024
HomeDelhiJobs 2024:  दिल्ली में कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आज ही...

Jobs 2024:  दिल्ली में कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आज ही करें अप्लाई

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Jobs: DSSSB प्रोसेस सर्वर, चपरासी, सफाई कर्मचारी, चौकीदार, नर्स, फार्मेसी, पीजीटी, शिक्षक और विभिन्न अन्य पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने वाला है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

DSSSB ने जारी की बंपर भर्ती

DSSSB ने चपरासी, स्वीपर, चौकीदार सहित विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा की है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक कुछ पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 मार्च से शुरू की जाएगी, जबकि कुछ पदों के लिए 20 और 21 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इन पदों के लिए निर्धारित योग्यता पूरी करने वाले सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। आवेदन शुरू होते ही ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भरना होगा। आवेदन प्रक्रिया पोर्टल dsssbonline.nic.in पर जाकर पूरी की जा सकती है।

वैकेंसी

इस भर्ती के माध्यम से कुल 2055 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदवार भर्ती विवरण इस प्रकार है-

  • प्रोसेस सर्वर, चपरासी और अन्य: 102 पद
  • सफाई कर्मचारी, चौकीदार और अन्य: 40 पद
  • नर्स, फार्मेसी और अन्य: 414 पद
  • पीजीटी शिक्षक और अन्य: 1499 पद

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली में तेज हवाओं का अलर्ट, जानिए देशभर में मौसम का हाल

कैसे कर पाएंगे आवेदन?

इस भर्ती में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा और अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको सबसे पहले नए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आपको अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करने के बाद पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन फीस

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के साथ-साथ सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क निर्धारित नहीं किया गया है, यानी इस वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: Excise Policy Case: केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, आज होंगे गिरफ्तार?

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular