होम / Liquor Policy Scam Case: ED के समन के खिलाफ सेशन कोर्ट पहुंचे CM केजरीवाल, 16 मार्च को होगी पेशी

Liquor Policy Scam Case: ED के समन के खिलाफ सेशन कोर्ट पहुंचे CM केजरीवाल, 16 मार्च को होगी पेशी

• LAST UPDATED : March 14, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Liquor Policy Scam Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की शिकायत पर निचली अदालत द्वारा जारी किए गए दो समन को चुनौती देते हुए सत्र अदालत का दरवाजा खटखटाया है। अतिरिक्त सत्र न्यायालय के न्यायाधीश राकेश सयाल दोपहर में केजरीवाल की अर्जी पर सुनवाई कर सकते हैं।

सेशन कोर्ट पहुंचे CM केजरीवाल

केजरीवाल ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) दिव्या मल्होत्रा ​​के आदेश के खिलाफ सत्र अदालत का रुख किया है। जिन्होंने केजरीवाल को 16 मार्च को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है। ईडी ने मजिस्ट्रेट अदालत में दो शिकायतें दायर की थीं, जिसमें केजरीवाल पर उन्हें जारी किए गए कई समन की अनदेखी करने के लिए मुकदमा चलाने की मांग की गई थी।

ये भी पढ़े: Kisan Mahapanchayat Delhi Live Update: महापंचायत के लिए दिल्ली पहुंचे किसान, यहां जानिए पल-पल…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर शिकायतों में उन्हें तलब करने वाले मजिस्ट्रेट पर कथित शराब नीति घोटाले में एजेंसी द्वारा उन्हें जारी किए गए समन का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है। अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए उन्होंने सत्र न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

समन का पालन न करने की शिकायत

मजिस्ट्रेट कोर्ट ने केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया था। मामले में केजरीवाल को अब तक आठ समन जारी किए जा चुके हैं। ईडी ने पहले मुख्यमंत्री को जारी किए गए शुरुआती तीन समन का पालन नहीं करने के लिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।

ये भी पढ़े: IPL 2024: IPL से अब तक ये प्लेयर्स हो चुके खेल से बाहर, देखें…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox