Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiLoksabha Election 2024: दिल्लीवालो के लिए गुड न्यूज! वोटर्स को मिलेगा मार्किट...

Loksabha Election 2024: दिल्लीवालो के लिए गुड न्यूज! वोटर्स को मिलेगा मार्किट समेत अन्य जगहों पर बड़ा डिस्काउंट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Loksabha Election 2024: दिल्ली के माहौल में आने वाले चुनाव के वजह से वास्तव में कुछ बदलाव दिख रहे हैं। लोगों की रुचि चुनावी मुद्दों में बढ़ रही है और बाजारों में इस पर चर्चा हो रही है। इस मौके पर, दिल्ली के व्यापारिक समुदाय भी उत्साहित हैं। वे अपने ग्राहकों को वोटिंग के लिए प्रेरित करने के लिए कई ऑफर्स पेश कर रहे हैं। इस तरह से, उनका योगदान भी नागरिकों को वोटिंग के प्रति जागरूकता में मदद कर रहा है।

Loksabha Election 2024: खरीदारी करने पर मिलेगी छूट

25 मई को वोटिंग के दिन और उसके बाद की दिनों में, दिल्ली के बाजारों में खरीदारी करने वाले लोगों को कुछ खास ऑफर्स मिलने वाले हैं। फ्रूट मार्केट असोसिएशन के प्रेजिडेंट कशिश अरोड़ा ने बताया कि करोल बाग में खरीदारी करने वालों को एक दिन के लिए फ्री पार्किंग कूपन मिलेगा। इसके साथ ही, कपड़े और जूते की खरीदारी पर 10 से 30 प्रतिशत की छूट भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह सभी उपाय लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए हैं।

तिलक नगर मार्केट वेलफेयर असोसिएशन के प्रेजिडेंट सुनील खत्री ने भी बताया कि 25 मई की शाम से 26 मई तक मार्केट में खरीदारी करने पर 10 से 15 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इस तरह से वे भी वोटिंग के अगले दिन को मतदान के लिए प्रेरित करने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ अन्य बाजारों के व्यापारी भी वोटिंग के दिन खरीदारी करने पर छूट के ऑफर्स दे रहे हैं। ये सभी कदम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का हिस्सा हैं।

Loksabha Election 2024: इस अस्पताल में मिलेगा VIP ट्रीटमेंट

MCD अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में मतदान करने वाले लोगों को इलाज के लिए धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। इस संबंध में हॉस्पिटल प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं। अब मरीजों को OPD कार्ड बनाने और डॉक्टर को दिखाने के लिए लंबी लाइनों में खड़ा होने की जरूरत नहीं होगी। यह नई योजना मतदान दिवस को वोटिंग करने वाले लोगों को काफी सहायक साबित होगी।मतदान के दिन होने वाली भीड़ को देखते हुए, MCD अस्पताल ने एक नई पहल शुरू की है। अब वोटिंग करने आए लोगों को इलाज के लिए लंबी लाइनों में खड़ा होने की चिंता नहीं होगी। नये निर्देश अनुसार, मरीजों को विशेष छूट और सुविधा दी जाएगी। इसका लाभ ज्यादातर लोगों को मिलेगा जो वोटिंग के लिए हॉस्पिटल आते हैं।

मार्किट में मिलेगी छूट

मतदान के मौके पर बाजारों में खरीदारी करने वालों को खास छूटें मिलेंगी। जोन के तहत आने वाले विभिन्न मार्केट असोसिएशन ने निर्वाचन करने वालों को 5 प्रतिशत से लेकर 20 प्रतिशत तक के डिस्काउंट की घोषणा की है। यह डिस्काउंट सभी उत्पादों पर लागू होगी, जैसे कि कपड़े, जूते, दवाइयां, ज्वेलरी शॉप, इलेक्ट्रिकल शॉप, फोटोग्राफी शॉप आदि। साथ ही, डायग्नोस्टिक लैब में भी 60 प्रतिशत तक के डिस्काउंट की सुविधा होगी, जैसे कि टेस्ट, अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, और सीटी स्कैन।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular