Monday, May 20, 2024
HomeDelhiLoksabha Election 2024: अब मिल सकती है मूवी टिकट और खाने पर...

Loksabha Election 2024: अब मिल सकती है मूवी टिकट और खाने पर छूट, बस करना होगा यह काम

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Loksabha Election 2024: आने वाले 25 मई को दिल्ली-एनसीआर में लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए तैयारियाँ जोरों पर हैं। गर्मियों के मौसम में, जब लोग घर से निकलने में कठिनाई महसूस कर रहे हैं, उन्हें वोटिंग बूथ तक पहुंचने के लिए प्रेरित करना आयोग के लिए चुनौतीपूर्ण हो रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए, गुरुग्राम जिला प्रशासन ने गुरुग्राम लोकसभा सीट पर मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए एक अनूठी पहल की है।

एक अधिकारी ने बताया कि मतदान के दिन लोगों को मोटेरोड्स के अलावा मूवी टिकट्स और खाने-पीने की चीजों पर छूट प्राप्त करने के लिए वोटिंग बूथ के पास अपनी मतदान की पुष्टि करने के लिए केवल अपनी स्याही लगी उंगली दिखाने की जरूरत होगी। इस बारे में, गुरुग्राम के कई मल्टीप्लेक्स चेन्स के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी हुई, जिसमें गुरुग्राम के स्वीप गुरुग्राम के नोडल अधिकारी हितेश कुमार मीणा ने भी शामिल हुए।

Loksabha Election 2024: जिला प्रशासन ने बताई ये ख़ास बातें

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने मतदाताओं को वोटिंग के दिन कुछ और मोटिवेट करने के लिए एक नई पहल शुरू की है। गुरुग्राम लोकसभा सीट पर मतदान की उपस्थिति बढ़ाने के लिए, अधिकारियों ने मल्टीप्लेक्स में कॉम्पलीमेंट्री जलपान की सुविधा भी उपलब्ध कराई है। गुरुग्राम के नोडल अधिकारी हितेश कुमार मीणा ने मीडिया को बताया कि इस अद्वितीय पहल के अंतर्गत कुछ मल्टीप्लेक्सों में मतदाताओं को कॉम्पलीमेंट्री जलपान की सुविधा दी जाएगी।

उन्होंने इसके साथ ही बताया कि सभी मल्टीप्लेक्सों में जिला निर्वाचन अधिकारी और डिप्टी पुलिस कमिश्नर का मैसेज और मतदाता जागरूकता से संबंधित शॉर्ट फिल्में स्क्रीन पर दिखाई जाएंगी। हम आपको ये भी बता दें कि हाल ही में, गुरुग्राम जिला प्रशासन ने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल को ‘ब्रांड एंबेसडर’ के रूप में नियुक्त किया है।

फोटो अपलोड करने पर जीत सकते है दस हजार रुपये

हरियाणा राज्य निर्वाचन विभाग ने युवा परिजनों को वोटिंग में भाग लेने के लिए प्रेरित करने के लिए एक नई पहल शुरू की है। इस अभियान के तहत, मतदान के बाद अभिभावकों को अपनी सेल्फी अपलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने इस अभियान के तहत बताया कि सबसे बेहतरीन सेल्फी को दस हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा, जिसका चयन जिला स्तर पर लकी ड्रा के जरिए किया जाएगा। इसके लिए, मतदाताओं को coiharyana.gov.in पोर्टल पर एक लिंक प्रदान किया जाएगा, जो मतदान के दिन, 25 मई को खुलेगा।

Loksabha Election 2024: चुना गया ब्रैड एम्बेसडर

साथ ही, देश के देसी रॉकस्टार एमडी और सिंगर नवीन पूनिया ने भी इस अभियान का समर्थन किया है। उन्हें ब्रांड और यूथ एंबेसडर के रूप में चुना गया है। उन्होंने एक गाना भी लिखा है जो मतदान के महत्व को हाइलाइट करता है और सोशल मीडिया पर वोटिंग के लिए जागरूकता फैलाने में मदद करता है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular