Monday, May 20, 2024
HomeDelhiLoksabha Election 2024: दिल्ली नगर निगम की अनूठी पहल, मतदान के बाद...

Loksabha Election 2024: दिल्ली नगर निगम की अनूठी पहल, मतदान के बाद होटल और रेस्तरां में 20% मिलेगा डिस्काउंट!

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Loksabha Election 2024: दिल्ली नगर निगम ने लोकसभा चुनाव के मतदान करने वालों के लिए एक अनोखी पहल की है। इस पहल के अनुसार, मतदान करने वालों को अगले 25 मई तक होटलों और रेस्तरां में 20 फीसदी तक की छूट मिलेगी। यह पहल लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए की गई है। यह पहल मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शुरू की गयी है। इस योजना का आनंद लेने के लिए लोगों को अपनी स्याही लगी उंगली होटलों और रेस्तरां में दिखानी होगी। यह इसलिए होगा ताकि पता चले की लोगों ने लोकसभा चुनाव में मतदान किया है।

Loksabha Election 2024: पहल के लिए हुआ है एग्रीमेंट!

नगर निगम ने इस पहल को सभी जोनों में शुरू किया है। सबसे पहले, करोल बाग जोन और नजफगढ़ जोन में होटल और रेस्तरां के मालिकों के साथ नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक लिखित समझौता किया है। होटल और रेस्तरां के आदरणीय संगठन ने इस पहल का समर्थन किया है। इसके अतिरिक्त, थिएटर, सैलून और अन्य खाने के स्थानों में भी निगम की लोगों को छूट देने के लिए चर्चा हो रही है। करोलबाग जोन के उपायुक्त अभिषेक मिश्रा ने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव में दिल्ली का मतदान लगभग 60 फीसदी था। हम इसे 70 फीसदी से अधिक बढ़ाना चाहते हैं ताकि लोग अधिक से अधिक मतदान करें। इस नई पहल के तहत हम दिल्ली के मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक कर रहे हैं।

होटल और रेस्तरां के मालिकों के साथ लॉजिंग हाउस ओनर्स एसोसिएशन और दिल्ली होटल व रेस्तरां ओनर्स एसोसिएशन के बीच एक समझौता हुआ है। इस समझौते के अनुसार, करोल बाग, पहाड़गंज, राजेंद्र नगर, पंजाबी बाग, कीर्ति नगर और बलजीत नगर में स्थित होटल और रेस्तरां में लोगों को 20 फीसदी छूट दी जाएगी। पूरी दिल्ली में, 500 से अधिक होटलों और रेस्तरां में मतदाताओं को इस योजना का लाभ देने की तैयारी की जा रही है। इस पहल को 26 मई तक लागू किया जाएगा, जिससे मतदाताओं को मतदान के प्रति उत्साहित किया जा सके।

Read More:

Delhi Crime: चाचा भतीजी को परिवार ने गला काटकर मारा, वजह हैरान कर देगी!

Delhi Fire: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर हार्डवेयर की दुकान में लगी आग!

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular