Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsManish sisodiya: सिसोदिया के जमानत याचिका पर सुनवाई आज, क्या आ सकेंगे...

Manish sisodiya: सिसोदिया के जमानत याचिका पर सुनवाई आज, क्या आ सकेंगे जेल से बाहर?

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Manish Sisodiya: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज सुनवाई हो रही है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 6 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। आज कोर्ट में उनकी सुनवाई है।

शराब नीति मामले में जेल में है सिसोदिया

सिसोदिया ने तब कोर्ट से कहा था कि मुझे जेल में रखने का कोई फायदा नहीं है। दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मेरे खिलाफ जांच पहले ही पूरी हो चुकी है। मेरे द्वारा जांच में बाधा डालने या सबूत नष्ट करने की कोई संभावना नहीं है। सिसोदिया ने विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल से यह भी कहा कि अगर कोर्ट उन्हें जमानत देने का फैसला करता है तो वह कोर्ट की किसी भी शर्त का पालन करने के लिए तैयार हैं। सिसोदिया शराब नीति मामले में 26 फरवरी, 2023 से जेल में हैं। फिलहाल वह तिहाड़ में बंद हैं।

ये भी पढ़े: Delhi: सुनीता केजरीवाल, एक पूर्व अधिकारी-CM की पत्नी; अब दिल्ली की राजनीति का केंद्र…

जेल से लिखा लेटर

जमानत याचिका पर सुनवाई से एक दिन पहले शुक्रवार (5 अप्रैल) को सिसोदिया का एक पत्र सामने आया। उन्होंने यह पत्र 15 मार्च को अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के लोगों के नाम लिखा था। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इसे 5 अप्रैल को अपने एक्स प्लेटफॉर्म पर जारी किया। सिसोदिया ने इसमें कहा- जेल में रहने के बाद आप सभी के प्रति मेरा प्यार और बढ़ गया है। आपने मेरी पत्नी सीमा का बहुत ख्याल रखा। आप सभी के बारे में बात करते हुए सीमा भावुक हो जाती हैं। आप सभी अपना ख्याल रखें। अंत में उन्होंने लिखा- जल्द ही बाहर मुलाकात होगी।

सिसोदिया को मिल सकती है जमानत

साथ ही सिसोदिया ने कहा कि वह सशर्त जमानत मांगने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह कोर्ट के हर फैसले को मानने के लिए तैयार हैं। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में सिसोदिया करीब 13 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं। मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया गया था। संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिलने के बाद उम्मीद है कि जैसे उन्हें जमानत मिली है, वैसे ही सिसोदिया को भी जमानत मिल सकती है।

ये भी पढ़े: Israel-Hamas war: मुश्किल में इजरायल के PM नेतन्याहू, अपनी जनता ही छोड़ रही साथ!

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular