Tuesday, April 23, 2024
HomeDelhiMCD Election : केजरीवाल ने की मोदी से एमसीडी चुनाव न टालने...

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
MCD Election : दिल्ली में चुनाव आयोग द्वारा नगर निगम के चुनाव (MCD Election) टालने को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जताई है। उन्होंने चुनाव आयोग पर केंद्र सरकार के आगे झुकने का आरोप लगाया है। सीएम ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र पर जानबूझकर संस्थाओं को कमजोर करने का आरोप लगाया।

सीएम ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में नगर निगम के चुनाव होने वाले थे। लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग ने फिलहाल इसे टाल दिया है। सीएम ने कहा कि देश के 75 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि केंद्र सरकार ने सीधे किसी राज्य के चुनाव आयोग को चुनाव टालने के लिए कहा है।

आप की लहर से डर गई है भाजपा MCD Election

MCD Election

उन्होंने आगे कहा कि ‘निगमों का एकीकरण तो मात्र एक बहाना है, आप की लहर से भाजपा डर गई है। सीएम ने कहा कि भाजपा शासित सरकार बीते लगभग आठ साल से केंद्र में है और अगर उन्हें तीनों निगमों को एक ही करना था तो पहले क्यों नहीं किया। चुनाव की तारीखों के एलान से ठीक पहले ऐसा क्यों किया गया? उनका कहना है कि निगमों का एकीकरण तो बहाना है, मकसद चुनाव टालने का था क्योंकि भाजपा को लगता है कि दिल्ली में आप की लहर है जिसमें भाजपा बह जाएगी और एमसीडी चुनाव हार जाएगी।

सीएम ने हाथ जोड़कर की चुनाव न टालने की अपील

सीएम ने कहा कि यह कदम देश के लिए अच्छा नहीं हैं। एक केंद्र का चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर चुनाव टालने के लिए कहना और दूसरा चुनाव आयोग का केंद्र के सामने झुककर चुनाव टाल देना, दोनों ही अच्छा नहीं है। सीएम बोले, मैं हाथ जोड़कर मोदी जी से अपील करता हूं, सरकारें आती-जाती रहेंगी। कल आप नहीं होंगे, मैं नहीं रहूंगा लेकिन ये देश रहेगा। हम इंपॉर्टेंट नहीं हैं, पार्टियां इंपॉर्टेंट नहीं हैं, देश है। (MCD Election)

पार्टियों के कहने पर चुनाव टालने से आयोग होगा कमजोर

MCD Election

केजरीवाल का कहना है कि अगर पार्टियों के कहने पर चुनाव आयोग चुनाव टालता है तो इससे आयोग कमजोर होता है। आयोग कमजोर होता है तो देश कमजोर होता है। हम सबको मिलकर देश की रक्षा करनी है। किसी भी हालत में हमें देश को कमजोर नहीं होने देना है, संस्थाओं को कमजोर नहीं होने देना है। वह बोले, मेरी आपसे हाथ जोड़कर विनती है चुनाव कैंसिल मत कीजिए। यह जनतंत्र के लिए बहुत बड़ा आघात है। (MCD Election)

Also Read : Congratulations To PM Modi : चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में सफलता पर पीएम मोदी को दी बधाईhttps://indianewsdelhi.com/delhi/congratulations-to-pm-modi/

Also Read : 631 Could Not Complete Documents : 631 चयनित लोग ई-आटो लाइसेंस से जुड़े दस्तावेज नहीं कर पाए पूराhttps://indianewsdelhi.com/uncategorized/631-could-not-complete-documents/

Also Read : Fill The Challan First,Then There will be Insurance. पहले चालान भरो उसके बाद इंश्योरेंस होगा ।https://indianewsdelhi.com/delhi/fill-the-challan-firstthen-there-will-be-insurance/

READ MORE :Dedicated To Women’s Day : दिल्ली मेट्रो ने महिला यात्रियों के लिए शुरू की ईनामी योजना

Connect With Us : Twitter | Facebook 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular