Monday, May 20, 2024
HomeDelhiNamo Bharat Train: नमो भारत के सामने अचानक आ गया एक कबाड़ी,...

Namo Bharat Train: नमो भारत के सामने अचानक आ गया एक कबाड़ी, फिर जो हुआ किसी ने सोचा नहीं होगा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Namo Bharat Train: रेलवे ट्रैक पर कबाड़ बीनने वाले एक युवक के आ जाने से नमो भारत ट्रेन की सेवा करीब 20 मिनट तक बाधित रही। नमो भारत ट्रेन के ड्राइवर ने दूर से ही उस शख्स को ट्रैक पर चलते हुए देख लिया। ड्राइवर की सूझबूझ से ट्रेन को सही समय पर रोक दिया गया। संबंधित स्टेशन के कर्मियों ने कबाड़ी युवक को ट्रैक से हटाया।

रेलवे ट्रैक पर मिला कबाड़

गाजियाबाद में नमो भारत ट्रेन की सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है। देश के पहले हाई स्पीड और हाई सिक्योरिटी आरआरटीएस कॉरिडोर की सुरक्षा में सोमवार को एक बदमाश ने सेंध लगा दी। कबाड़ बीनने वाला युवक सुरक्षा घेरा तोड़कर गुलधर स्टेशन के पास नमो भारत ट्रेन की पटरी पर पहुंच गया। ट्रैक पर पहुंचने के बाद पीछे से आ रही ट्रेन के लोको पायलट ने युवक को ट्रैक पर घूमते देखा तो उसने ट्रेन रोक दी और कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने नशेड़ी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान नमो भारत ट्रेन करीब 20 मिनट तक रुकी रही। नमो भारत ट्रेन की सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर एसएसएफ के पास है। इस कॉरिडोर के हर स्टेशन पर सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

एलिवेटेड ट्रैक सड़क से 50 फीट की ऊंचाई पर बनाया गया 

ट्रेन के ऊंचे ट्रैक सड़क से लगभग 50 फीट की ऊंचाई पर बनाए गए हैं। ट्रैक तक पहुंचने के लिए स्टेशन से होकर ही ट्रैक तक पहुंचा जा सकता है। नमो भारत ट्रेन की सुरक्षा में सेंध की घटना सोमवार सुबह करीब 11 बजे हुई। जब एक कबाड़ी युवक गुलधर स्टेशन के इमरजेंसी गेट से चढ़कर ट्रैक से करीब 50 फीट ऊपर पहुंच गया।

ये भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद AAP नेता सत्येंद्र जैन का सरेंडर, सामने आया…

ट्रेन की स्पीड 160 किमी प्रति घंटा

वह ट्रैक पर घूम रहा था। इसी बीच हाई स्पीड नमो भारत ट्रेन आ गई। इस ट्रेन की अधिकतम गति 160 किलोमीटर प्रति घंटा है। तेज रफ्तार के कारण ट्रैक पर पहुंचे युवक की जान भी जा सकती थी। ट्रेन के लोको पायलट ने दूर से युवक को ट्रैक पर देखा था। ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी।

युवक की हुई पहचान

इस मामले पर एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि युवक की पहचान 30 साल अरविंद कुमार के रूप में हुई है, जो बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है। वह गाजियाबाद की एक झुग्गी बस्ती में रहता है। वह शहर में घूम-घूमकर कूड़े से कबाड़ इकट्ठा करता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी युवक के खिलाफ आगे की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़े: Holi 2024: होली पर बनाएं टेस्टी बीटरूट चाट, तारीफ करते नहीं थकेंगे मेहमान

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular