Monday, June 17, 2024
HomeDelhiNew Delhi Railway Station: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन होने जा रहा है...

New Delhi Railway Station: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन होने जा रहा है बंद? CPRO ने दी ये जानकारी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), New Delhi Railway Station: कुछ दिनों से मीडिया में चर्चा है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन बंद होने जा रहा है। इस बारे में नॉर्डन रेलवे के CPRO, दीपक कुमार ने अपने बयान में खुलके बात की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल किसी भी तरह का नई दिल्ली स्टेशन पर ऑपरेशन बंद करने का कोई प्लान नहीं है। हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि रेलवे स्टेशनों की रीडेवलपमेंट के दौरान कुछ ट्रेनों को डायवर्ट या रेगुलेट किया जा सकता है, लेकिन इसके बारे में सभी को समय पर सूचित किया जाएगा।

New Delhi Railway Station: पुनः विकसित किए जा रहे है स्टेशन

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, अमृत भारत रेलवे स्टेशन परियोजना के तहत देश के लगभग 1100 रेलवे स्टेशनों को पुनः विकसित किया जा रहा है। इसमें कई छोटे-बड़े स्टेशन शामिल हैं। इन स्टेशनों पर लिफ्ट, वेटिंग रूम, फूड कोर्ट, कियोस्क, इंटर मॉडल कनेक्टिविटी जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध की जाएंगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस प्रोजेक्ट के तहत कुछ ट्रेनों को नई दिल्ली स्टेशन से अन्य स्टेशनों पर डायवर्ट किया जाएगा, जैसे कि आनंद विहार, हजरत निजामुद्दीन, दिल्ली कैंट, और सराय रोहिला स्टेशन।

करीब इतने लोग करते है सफर

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लगभग प्रतिदिन 300 ट्रेनें चलती हैं। अनुमानों के मुताबिक, इस अत्यधिक व्यस्त स्टेशन से लगभग 6 लाख यात्री रोजाना सफर करते हैं। अब इस स्टेशन को भी रीडेवलप करने की योजना बनाई गई है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular