Monday, May 20, 2024
HomeDelhiNoida Flats: नोएडा में फ्लैट रजिस्ट्री के लिए अब रास्ता साफ, डेवलपर्स...

Noida Flats: नोएडा में फ्लैट रजिस्ट्री के लिए अब रास्ता साफ, डेवलपर्स करेंगे बकाया का भुगतान!

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Noida flats: अगर आप भी नॉएडा में घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी की बात हैं| नोएडा अथॉरिटी ने बताया है कि 40 से अधिक रियल एस्टेट डेवलपर्स घर खरीदारों के पैसे वापस करने के लिए मान गए हैं। उन्हें एक महीने का समय दिया गया है। इससे घर खरीदारों के लिए फ्लैट की रजिस्ट्री कराने का मार्ग भी खुल जाएगा सूत्रों की रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा अथॉरिटी ने कंफर्म किया है कि 57 हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में से 42 डेवलपर्स बकाए को क्लियर करने के लिए तैयार हैं। अथॉरिटी ने सभी रियल एस्टेट कंपनियों को 12 मई 2024 तक अपने बकाए को क्लियर करने के लिए कहा है। जैसे ही रियल्टर्स अपना बकाया क्लियर कर देंगे, उसके 90 दिनों के बाद घर खरीदार अपने फ्लैट की रजिस्ट्री करा सकेंगे।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia: जेल से बाहर आकर प्रचार करना चाहते हैं मनीष सिसोदिया!

इंतजार का समाप्त होने की खुशखबरी नोएडा के उन हजारों घर खरीदारों के लिए राहत की बूँद है, जो लंबे समय से अपने घर/फ्लैट की रजिस्ट्री का इंतजार कर रहे हैं। अथॉरिटी ने प्रोजेक्ट के डेवलपरों के लिए अपेक्षित धन की समाप्ति का समय निर्धारित किया है| अब वे इस बकाया को क्लियर करने की तैयारी में हैं, तो रजिस्ट्री की प्रक्रिया के लिए रास्ता भी स्पष्ट हो रहा है। यह समाचार उन लोगों के लिए एक बड़ी उत्साहजनक क्षण है जो अपने सपनों के घर को अंततः अपने नाम करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Noida Flats: 90 दिनों के भीतर रजिस्टर कराने के निर्देश!

उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष नोएडा अथॉरिटी को कानूनी पचड़े में फंसे सभी फ्लैटों को 90 दिनों के भीतर रजिस्टर कराने के निर्देश दिए थे। इसके अनुसार, रियल्टर्स जो Noida Flats के लिए 25% बकाए का भुगतान कर देते हैं तो उनके प्रोजेक्ट में रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। बाकी 75% बकाए का भुगतान उन्हें अगले एक से तीन सालों के अंदर करना होग

हम आपको बता दें कि कुछ डेवलपर्स ने अपने बकाए का भुगतान कर दिया है और उन्हें अब रजिस्ट्री की मंजूरी मिल गई है। 9 अप्रैल को, 15 डेवलपर्स ने अपने पेंडिंग बकाए का भुगतान किया, जिनमें पैरामाउंट प्रॉपबिल्ड, ओमेक्स बिल्डवेल, पैन रियल्टर्स, एसडीएस इंफ्राटेक शामिल हैं। इन डेवलपर्स को करीब 1,400 फ्लैटों की रजिस्ट्री की अनुमति मिली है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular