Thursday, May 30, 2024
HomeDelhiNow Charge Your Electric Vehicles For Free अब अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को...

Now Charge Your Electric Vehicles For Free अब अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मुफ्त में करना चार्ज

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली ।

Now Charge Your Electric Vehicles For Free : इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए खुशखबरी है । अब आप अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मुफ्त में चार्ज कर सकोगे । दिल्ली सरकार ने हरित ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए काजम नामक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर कंपनी के साथ करार किया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सरकार ने हर सोसाइटी में एक चार्जिंग प्वाइंट मुफ्त में देने का एलान किया है। इसके साथ ही लोग इलेक्ट्रिक वाहन के लिए निजी चार्जिंग प्वाइंट भी लगा सकेंगे।

दिल्ली में स्थित अपार्टमेंट, ग्रुप हाउसिंग सोसायटी, अस्पताल, मॉल और थिएटर जैसे निजी व अर्ध-सार्वजनिक स्थानों पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध कराने की पहल शुरू की गई है। रिलायंस पॉवर लिमिटेड इस तरह की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। दिल्ली सरकार की सिंगल-विंडो सुविधा के तहत पहला निजी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग प्वाइंट स्थापित किया गया है। यह चार्जिंग प्वाइंट दक्षिण दिल्ली निवासी के घर में लगाया गया है।

निजी चार्जिंग प्वाइंट की सुविधा दे रहा बीएसईएस Now Charge Your Electric Vehicles For Free

निजी चार्जिंग प्वाइंट लगाने की सुविधा बीएसईएस दे रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इस तरह के प्वाइंट लगाने के लिए 30 हजार रुपये की लागत आएगी। दिल्ली सरकार इस सुविधा के लिए 6 हजार रुपये की सब्सिडी भी दे रही है। यानी 24 हजार रुपये में निजी चार्जिंग प्वाइंट लगाने की सुविधा दी जा रही है। दिल्ली सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए इस तरह का कदम उठा रही है।

इस सुविधा को दक्षिणी व पूर्वी दिल्ली में शुरू किया गया

अपार्टमेंट, ग्रुप हाउसिंग सोसायटी, अस्पताल, मॉल और थिएटर के साथ ही निजी स्थानों पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध कराने की पहल शुरू कर दी गई है। पहला निजी चार्जिंग प्वाइंट दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका में डीडीए फ्लैट्स में स्थापित किया गया। जबकि दूसरा पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में स्थापित किया गया। 6,000 रुपये की एकमुश्त सब्सिडी भी उपलब्ध कराई गई है।

Now Charge Your Electric Vehicles For Free

READ MORE :Terrorists are Those People Who are Eating The Country Together: Kejriwal आंतकवादी तो वो लोग है जो मिलकर देश को खा रहें है:केजरीवाल

Connect With Us : Twitter | Facebook 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular