Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiParking Cum Access Control: दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई नई व्यवस्था,...

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Parking Cum Access Control: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पार्किंग सह प्रवेश नियंत्रण प्रणाली संचालित की जा रही है। यह सुविधा प्रदान करेगी और यातायात की आवाजाही को सुचारू बनाएगी।

सह प्रवेश नियंत्रण प्रणाली की होगी शुरूआत

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जुड़ी एक खबर सामने आई है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पार्किंग सह प्रवेश नियंत्रण प्रणाली संचालित की जा रही है। यह प्रणाली यात्रियों को सुविधा प्रदान करेगी और यातायात की आवाजाही को सुचारू बनाएगी। इस अनुबंध के मुताबिक, 30 मिनट से अधिक समय तक पिक अप और ड्रॉप सुविधा की अनुमति नहीं दी जाएगी

Also Read- Delhi Water Crisis पर आतिशी बयान,कहा- “सभी हितधारकों को एक साथ बैठना चाहिए”

आवाजाही और भीड़भाड़ को करेगी नियंत्रण

आपको बता दें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की लगातार बढ़ती भीड़ को देखकर अब रेलवे स्टेशन पर नई व्यवस्था शुरू की गई है। रेलवे स्टेशन पर पार्किंग सह प्रवेश नियंत्रण प्रणाली सुचारू रूप से चलाई जा रही है। उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अजमेरी गेट की ओर पार्किंग सह प्रवेश नियंत्रण प्रणाली शुरू की गई है। यह प्रणाली दिल्ली के इस सबसे व्यस्त रहने वाले रेलवे स्टेशन पर की जा रही है। यह प्रणाली मुख्य रुप से यातायात की आवाजाही और लगातार बढ़ रही भीड़ को कम से कम करने के लिए काम कर रही है।

Also Read- Delhi News: दिल्ली-मुंबई अकासा एयर की फ्लाइट को किया गया डायवर्ट, जानें क्या है पूरा मामला?

वसूले जाने वाले शुल्क अनुबंध की शर्तों के अनुसार होगा

जल्द शुरू होने वाली ये प्रणाली यात्रियों को सुविधा प्रदान करेगी और यातायात की आवाजाही को सुचारू रूप से चलाने में मदद करेगी। जानकारी के लिए यह अनुबंध रेलवे की तरफ से कियी जा रहा है। वहीं ठेकेदार द्वारा वसूले जाने वाले शुल्क अनुबंध की शर्तों के अनुसार किया जाएगा। अनुबंध के मुताबिक, 30 मिनट से अधिक समय तक पिक अप और ड्रॉप सुविधा की अनुमति नहीं दी जाएगी और ऐसा पाए जाने पर वाहनों को टो करके ले जाया जाएगा। इसके अलावा, अगर यात्री अधिक समय तक रुकना चाहते हैं और स्टेशन पर ‘पार्किंग सह प्रवेश नियंत्रण प्रणाली’ से बचना चाहते हैं, तो एनडीएलएस स्टेशन पर सामान्य और प्रीमियम कार पार्किंग स्थल उपलब्ध हैं और केवल पार्किंग शुल्क लिया जाता है।

 

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular