Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiPBKS vs DC: आज होगा पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला,...

PBKS vs DC: आज होगा पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला, 15 महीने बाद वापसी करेंगे पंत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), PBKS vs DC: आईपीएल 2024 शुरू हो चुका है। 17वें सीजन का दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2024 का दूसरा मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच महाराजा यादविंदर सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए थे, जिनमें से पंजाब और दिल्ली ने एक-एक बार जीत हासिल की थी। ऋषभ पंत की वापसी हो चुकी है और उनके सामने शिखर धवन की टीम पंजाब किंग्स की चुनौती होगी। ऋषभ पंत 14 महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे। दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे पंत क्रिकेट के प्रति अपने जुनून के दम पर समय से पहले ठीक हो गए हैं।

दिल्ली बनाम पंजाब आमने-सामने

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है। दोनों टीमों के बीच अब तक 32 मैच खेले गए हैं जिनमें दिल्ली और पंजाब ने 16-16 जीते हैं। ऐसे में आज के मैच में भी फैंस को काफी रोमांच मिल सकता है।

पिच रिपोर्ट

यह पहली बार होगा जब महाराजा यादवेंद्र स्टेडियम में कोई आईपीएल मैच खेला जाएगा। इस मैदान पर खेले गए मैचों पर नजर डालें तो इसे लो स्कोरिंग पिच कहना गलत नहीं होगा। चूंकि यह मैच दिन में होगा और गर्मी के कारण उम्मीद से ज्यादा लो स्कोरिंग हो सकता है। टॉस जीतने वाली टीम को पहले बल्लेबाजी करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। बल्लेबाजों को बाउंड्री लगाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है और स्पिन गेंदबाजों का दबदबा काफी ज्यादा हो सकता है। लेकिन तेज गेंदबाज भी बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकते हैं। दिल्ली के पास अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के रूप में 2 विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं, जो पंजाब के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

पंजाब का होम ग्राउंड बदला

आईपीएल 2024 से पंजाब का होम ग्राउंड बदल गया है। अब तक पंजाब की टीम मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेलती थी, लेकिन अब उनके मैच महाराजा यादविन्द्र सिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसकी नींव वर्ष 2008 में रखी गई थी। इसकी दर्शक क्षमता लगभग 33000 है। हालांकि, इसमें अभी तक कोई बड़ा मैच नहीं खेला गया है और पंजाब और डीसी के बीच होने वाला मैच इसका पहला बड़ा मैच होगा।

पंजाब और दिल्ली में किसका पलड़ा भारी?

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें 32 बार भिड़ चुकी हैं। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पंजाब और दिल्ली ने एक-दूसरे के खिलाफ 16-16 मैच जीते हैं। पिछले सीजन में पंजाब किंग्स ने दोनों मैच जीते थे।

ये भी पढ़े: CSK vs RCB Live Score: MS Dhoni ने फिर दिखाया उनसे…

14 महीने बाद वापसी करेंगे ऋषभ पंत

नए सीजन में दोनों टीमें अपने खराब प्रदर्शन को भुलाकर अच्छी शुरुआत करेंगी। इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में शनिवार को जब पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगे तो सभी की निगाहें दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत पर होंगी, जो महीनों बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं। दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे। हालांकि, वह समय से पहले ही ठीक हो गए हैं।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम कुरेन, ऋषि धवन, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रस्टन स्टब्स, ललित यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मुकेश यादव, आंद्रे नॉर्खिया।

ये भी पढ़े: CSK vs RCB: विराट कोहली को फिर आया गुस्सा, इस बार जड़ेजा बने शिकार

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular