Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiPM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी का आज शपथ ग्रहण समारोह, जानिए...

PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी का आज शपथ ग्रहण समारोह, जानिए दिल्ली मेट्रो का हाल

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर से वीवीआईपी पहुंच रहे हैं। ऐसे में इस कार्यक्रम के मद्देनजर दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस ने खास इंतजाम किए हैं। लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। ट्रैफिक प्रतिबंधों के चलते कई जगहों पर यातायात प्रतिबंधित किया गया है, ऐसे में ट्रैफिक जाम और प्रतिबंधों से बचने के लिए आप दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी जारी (PM Modi Oath Ceremony)

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को घर से जल्दी निकलना चाहिए। ऐसे में इन यात्रियों के लिए दिल्ली मेट्रो बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। लोग दिल्ली मेट्रो से आसानी से रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि रविवार को दिल्ली पुलिस मदर टेरेसा क्रिसेंट मार्ग, विजय चौक से रफी मार्ग होते हुए पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लेगी। दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक यहां किसी भी निजी वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी। यहां केवल उन्हीं वाहनों को जाने की अनुमति होगी जिनके पास पास होगा।

ये भी पढ़े: Delhi Water Crisis: दिल्ली में होगी पानी की भारी किल्लत, आतिशी ने हरियाणा के…

 कई रोड बंद

यातायात पुलिस ने कहा है कि राष्ट्रपति भवन के आसपास सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए गए हैं। दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक संसद मार्ग, नॉर्थ एवेन्यू रोड, साउथ एवेन्यू रोड, कुशक रोड, राजाजी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, तालकटोरा रोड, पंत मार्ग पर केवल पैदल यात्रियों को जाने की अनुमति होगी। यहां सभी वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। केवल उन्हीं वाहनों को जाने की अनुमति होगी जिनके पास इसके लिए पास होगा।

ये भी पढ़े: Online Fraud: विदेशी नागरिक से ऑनलाइन धोखाधड़ी, ED ने किये करोड़ों जब्त

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular