Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiSchools Summer Vacation: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का...

Schools Summer Vacation: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान, प्राइवेट भी होंगे जल्द बंद

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Schools Summer Vacation: गर्मी के मौसम के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर (Schools Summer Vacation) में स्कूली बच्चों के सेहत को ध्यान में रखते हुए सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की गई है। इस घोषणा के बाद दिल्ली के सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में छुट्टियों की तारीखें तय कर दी गई हैं और कई में समर वेकेशन की शुरुआत भी हो चुकी है।

इतने दिन रहेगी छुट्टियां

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने आधिकारिक नोटिफिकेशन में साफ कर दिया है कि इस फैसले का असर सिर्फ सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों पर पड़ेगा। निजी स्कूलों के बच्चों को अभी गर्मी की छुट्टियों का इंतजार करना होगा। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 11 मई से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियां रहेंगी।

प्राइवेट स्कूल भी जल्द हो सकते हैं बंद

हालांकि, निजी स्कूलों के छात्रों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली के निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 15 से 21 मई के बीच शुरू हो सकती हैं। छात्रों को अपने स्कूल से नोटिस का इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़ेंः- Delhi: राज्यसभा सीट दिलाने का वादा कर करोड़ों की ठगी, 2 लोगों अरेस्ट

दिल्ली एनसीआर के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए भी गर्मी की छुट्टी होने की उम्मीद है। नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी स्कूलों में छुट्टी देने के फैसले का इंतजार है। यूपी सरकार ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है, जबकि हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम और फरीदाबाद में स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः- लिफ्ट में कुत्ते को मार-मार कर किया बुरा हाल, लोगों का फूटा गुस्सा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular