Sunday, May 26, 2024
HomeCrimeDelhi: राज्यसभा सीट दिलाने का वादा कर करोड़ों की ठगी, 2 लोगों...

Delhi: राज्यसभा सीट दिलाने का वादा कर करोड़ों की ठगी, 2 लोग अरेस्ट

India News Delhi, (इंडिया न्यूज़), Delhi: देश में धोखाधड़ी का मुद्दा हमेशा सुर्खियों में रहता है। हर दिन नए-नए तरीकों से धोखाधड़ी की खबरें सामने आती हैं। जो लोगों को हैरान और हैरान कर देती हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली (Delhi) से सामने आया है, जहां दो लोगों ने राज्यसभा सीट दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की है।

 2 लोग अरेस्ट

इस मामले में दिल्ली (Delhi) पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी ने पीड़ित का भरोसा जीतने के लिए राष्ट्रपति कार्यालय के दो फर्जी दस्तावेज बनाए थे। उन्होंने पीड़ित से मुलाकात की और उसे आश्वस्त किया और फिर उससे 2 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की।

आरोपी ने राष्ट्रपति कार्यालय का प्रोटोकॉल अधिकारी बताया

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसके साथ धोखाधड़ी तब हुई जब खुद को राष्ट्रपति कार्यालय का प्रोटोकॉल अधिकारी बताने वाले एक व्यक्ति ने उसे धोखा दिया। इस व्यक्ति ने उसे आश्वस्त किया कि वह और एक अन्य व्यक्ति संसद के ऊपरी सदन में सीट हासिल करने में उसकी मदद कर सकते हैं।

मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस नरेंद्र सिंह (63) ने नवीन कुमार सिंह को पुलिस के सामने पेश किया और कहा कि उनके साथ धोखा हुआ है। नरेंद्र का आरोप है कि अगस्त 2023 में नानक दास नाम के शख्स के जरिए उसकी नवीन से मुलाकात हुई थी।

ये भी पढ़ेंः- बड़ी मुश्किल में घिरे अल्लू अर्जुन, केस दर्ज

वहीं, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) रोहित मीना ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार, नवीन ने खुद को राष्ट्रपति कार्यालय में एक प्रोटोकॉल अधिकारी बताया था और नरेंद्र को आश्वासन दिया था कि वह और नानक उसे राष्ट्रपति कोटे से संसद के उच्च सदन में सीट दिलाने में मदद कर सकते हैं। इसके लिए उन्होंने उनसे 2 करोड़ रुपये की ठगी की। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि नानक को पकड़ने के लिए तलाश शुरू की गई और आखिरकार शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ेंः- इस राशि वालों को हर काम में मिलेगी तरक्की, सबसे शुभ समय शुरू!

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular