Sunday, May 26, 2024
HomeBreaking NewsArvind Kejriwal Press Conference: अरविंद केजरीवाल ने किया मुफ्त बिजली और स्वास्थ्य...

Arvind Kejriwal Press Conference: अरविंद केजरीवाल ने किया मुफ्त बिजली और स्वास्थ्य सेवा का वादा

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Press Conference: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में मोदी की गारंटी की बात हो रही है। यह जनता का फैसला है कि वह मोदी की गारंटी पर विश्वास करे या केजरीवाल की गारंटी पर। उसने खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने की गारंटी दी थी, जो नहीं हुई।

दो करोड़ नौकरियों का किया था वादा

उन्होंने कहा था कि दो करोड़ नौकरियां देंगे, लेकिन वो भी नहीं हुआ। स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने से किसानों को फसल के दाम मिलेंगे और 2022 तक उनकी आय दोगुनी हो जाएगी, यह भी नहीं हुआ। मोदी जी ने 100 स्मार्ट सिटी की गारंटी दी थी। लेकिन उन्होंने एक भी गारंटी पूरी नहीं की। अगले साल रिटायर होंगे मोदी, कौन पूरी करेगा उनकी गारंटी? देश के अंदर 24 घंटे बिजली की व्यवस्था। देश की अधिकतम मांग 2 लाख मेगावाट है।

केजरीवाल ने दी 10 गारंटी (Arvind Kejriwal Press Conference)

केजरीवाल ने कहा कि हमने मुफ्त बिजली की गारंटी दी, मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया। हमने वह सब कुछ किया जिसकी हमने गारंटी दी थी। पीएम मोदी की गारंटी कौन पूरी करेगा ये तो पता नहीं क्योंकि वो 75 साल की उम्र में रिटायर हो रहे हैं। केजरीवाल की गारंटी केजरीवाल पूरी करेंगे। केजरीवाल ने देश की जनता को 10 गारंटी दी है। पहली गारंटी में उन्होंने मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। दूसरी गारंटी है बेहतर शिक्षा और तीसरी गारंटी है स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करना। केजरीवाल ने कहा कि इस देश में पैदा होने वाले हर व्यक्ति को मुफ्त इलाज मिलेगा। हम अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे। इस पर 5 लाख करोड़ रुपये की लागत आएगी।

राष्ट्रीय सुरक्षा

चीन ने हमारे देश की जमीन पर कब्जा कर लिया है लेकिन केंद्र सरकार इस बात को छुपाना चाहती है। हमारी सेना बहुत मजबूत है। चीन द्वारा कब्जा की गई सभी भारतीय भूमि को मुक्त कराया जाएगा। एक तरफ कूटनीतिक स्तर पर भी काम किया जाएगा और सेना को पूरी आजादी दी जाएगी।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal Roadshow: जेल से निकलने के बाद केजरीवाल ने किया रोड शो, BJP…

अग्निवीर योजना बंद कर देंगे

अग्निवीर योजना हमारे युवाओं को चार साल बाद बाहर निकाल देती है। ऐसे में हम सेना को कमजोर कर रहे हैं। इसलिए यह योजना बंद हो जायेगी। अब तक जो बच्चे शामिल हो गए हैं, उन्हें पक्का किया जाएगा। किसानों की फसल का दाम सुनिश्चित किया जाएगा। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा। एक साल में दो करोड़ नौकरियां पैदा होंगी।

भ्रष्टाचार मिटाना

भाजपा की वॉशिंग मशीन को चौराहे पर खड़ा करके ध्वस्त कर दिया जाएगा। ईमानदार लोगों को जेल भेजने और भ्रष्टाचारियों को बचाने की मौजूदा योजना को खत्म कर दिया जाएगा। पूरे देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी।

कारोबार का विस्तार होगा

भारत सरकार देश के व्यापारियों की मदद करेगी। हमारे देश के कई बड़े व्यापारी अपना कारोबार बंद करके विदेश चले गए हैं, इससे देश को नुकसान हो रहा है। जीएसटी को पीएमएलए से बाहर निकाला जाएगा और सरल बनाया जाएगा। देश में जो भी बिजनेस करना चाहता है वह सही ढंग से कर सकता है, इसे ज्यादा जटिल नहीं बनाया जाएगा। भारत गठबंधन सरकार की योजना चीन को व्यापार में पीछे छोड़ने की है।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal Roadshow: अरविंद केजरीवाल ने शुरू की विधायकों के साथ मीटिंग, बताएंगे BJP…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular