Sunday, May 26, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़DC vs RCB: IPL में आज DC vs RCB का मुकाबला, जानें...

DC vs RCB: IPL में आज DC vs RCB का मुकाबला, जानें कैसी होगी पिच और दोनों टीम की प्लेइंग 11

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), DC vs RCB: आज का आईपीएल मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच होना है। दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में हैं, ऐसे में फैंस को आज कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। अगर RCB की टीम मैच हारती है तो वह रेस से बाहर हो जाएगी। अगर दिल्ली की टीम मैच हार जाती है तो वह दौड़ से बाहर नहीं होगी, लेकिन उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं कमजोर हो जाएंगी।

ऋषभ पंत नहीं खेल पाएंगे मैच

पंत के नहीं खेलने से बेंगलुरु को फायदा होगा। 7 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। यह दिल्ली के लिए एक बड़ा झटका है। आरसीबी की टीम 12 मैचों में से पांच जीत और सात हार के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है, जबकि दिल्ली की टीम ने 12 मैचों में से 6 जीते और 6 हारे हैं। टीम तालिका में पांचवें स्थान पर है।

अक्षर पटेल दिल्ली की कप्तानी करेंगे (DC vs RCB)

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कमी खलेगी। हालांकि उनकी जगह अक्षर पटेल को नेतृत्व की जिम्मेदारी दी गई है। दरअसल, धीमी ओवर गति के कारण पंत पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर की प्लेइंग 11 में वापसी हो सकती है। लगातार छह मैच हारने के बाद आरसीबी ने शानदार वापसी की है। टीम लगातार चार मैचों में जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

RCB में बदलाव की संभावना कम

आरसीबी की बात करें तो टीम ने लगातार 6 मैच हारने के बाद शानदार वापसी की है। लगातार 4 मैच जीते हैं। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए हर मैच जीतना जरूरी है। इसके बाद उनका टिकट कन्फर्म नहीं होगा। हालाँकि, हार से क्लीन स्वीप हो जाएगा। आरसीबी की प्लेइंग 11 की बात करें तो बदलाव की कोई संभावना नहीं है। दोनों टीमें इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

ये भी पढ़े: Axar Patel: अक्षर पटेल की ‘बहुत भसड़ होती है…’ वाली बात…

जानें कैसी होगी पिच

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। इस मैदान पर आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 287 रन है। हालांकि, पिछले मैच में गुजरात टाइटंस की टीम 147 रन पर आउट हो गई थी। लेकिन आरसीबी ने 14वें ओवर में ही स्कोर का पीछा कर लिया। इसका मतलब साफ है कि पिच में कोई दिक्कत नहीं थी। आरसीबी और दिल्ली के बीच मैच में पिच पर रनों की बारिश भी देखने को मिल सकती है।

दोनों टीम की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोड, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन।

दिल्ली कैपिटल्स: जैक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नैब, अक्षर पटेल (कप्तान), कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद।

ये भी पढ़े: DC vs RR: अरुण जेटली स्टेडियम में आज DC vs RR…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular