Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiDC vs RR: अरुण जेटली स्टेडियम में आज DC vs RR का...

DC vs RR: अरूण जेटली स्टेडियम में आज DC vs RR का मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), DC vs RR: मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स एक दूसरे के खिलाफ आईपीएल 2024 का 56वां मैच खेलेंगे। यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने बचे हुए तीन मैच जीतने होंगे। वहीं, राजस्थान आईपीएल 2024 की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करेगा। अगर राजस्थान आज जीत जाति है तो वह प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

DC बनाम RR हेड 2 हेड रिकॉर्ड

दिल्ली और राजस्थान ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ 28 आईपीएल मैच खेले हैं। डीसी ने 13 और राजस्थान ने 15 जीते हैं। डीसी का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अब तक का सर्वोच्च स्कोर 207 रन है। राजस्थान रॉयल्स का दिल्ली के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 222 रन है। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 5 मैचों में से 3 में राजस्थान ने जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़े: Delhi Schools: भीषण गर्मी के कारण दोपहर में नहीं चलेंगे स्कूल, हीट एक्शन प्लान…

पिच रिपोर्ट

अरुण जेटली स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है। इससे बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर करने के भरपूर मौके मिलते हैं। दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पिछले मैच में 13 विकेट के नुकसान पर 500 से ज्यादा रन बने थे। इस सीजन में तीन मौकों पर 200 से ज्यादा रन का स्कोर बना है। अगर रात में ओस की कोई भूमिका नहीं होती है, तो अरुण जेटली स्टेडियम की विकेट स्पिनरों की मदद कर सकती है। दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि विकेट स्पिनर की मदद कर सकता है।

दिल्ली मौसम पूर्वानुमान

Accuweather.com के अनुसार, नई दिल्ली में शाम को तापमान 33 डिग्री के आसपास रहेगा। मैच के दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, धूल भरी आंधी और हल्की बूंदाबांदी प्रशंसकों और खिलाड़ियों को चौंका सकती है क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते तापमान के कारण ऐसा कई बार हो चुका है।

ये भी पढ़े: Traffic Advisory: अरुण जेटली स्टेडियम में भिड़ेंगे DC vs RR, ट्रैफिक पुलिस ने जारी…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular