Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiसरकार के खिलाफ SKM ने खोला मोर्चा; केंद्रीय मंत्री- सांसदों के खिलाफ...

सरकार के खिलाफ SKM ने खोला मोर्चा; केंद्रीय मंत्री- सांसदों के खिलाफ बनाई ये रणनीति

India News(इंडिया न्यूज़),Farmers Protest: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने देश भर के किसानों से आह्वान किया है कि वे अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करें। इसके लिए वे BJP और NDA के मंत्री व सांसदों को काले झंडे दिखाकर विरोध प्रकट करें।

SKM ने केंद्रीय ट्रेड यूनियनों, विभिन्न जन संगठनों के संयुक्त मंच से एकजुटता बढ़ाने और केद्र सरकार के किसान विरोधी, अलोकतांत्रिक, दमनकारी और तानाशाही रवैये को उजागर करने की भी अपील की है।

क्या है SKM की डिमांड?

बता दें,, SKM का कहना है कि केंद्र सरकार को MSP की कानूनी गारंटी और व्यापक ऋण माफी के साथ एमएसपी@सी2+50 प्रतिशत समझौते को लागू करना चाहिए। इसके अलावा उनकी मांग में बिजली का निजीकरण न हो, साथ ही लखीमपुर खीरी में किसान नरसंहार के मुख्य साजिशकर्ता अजय मिश्रा टेनी को मंत्री पद से हटाना, उनके ऊपर मुकदमा चलाना और पंजाब सीमा पर समान मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों पर हो रहे दमन को रोका जाना भी शामिल है।

22 फरवरी को होगी दिल्ली में बैठक

वही, सामने आई जानकारी के अनुसार, SKM एनसीसी की बैठक 22 फरवरी 2024 को दोपहर 2 बजे होगी. साथ ही आम सभा 22 फरवरी 2024 को सुबह 10.30 बजे नई दिल्ली में बैठक करेगी। इस दौरान स्थिति का जायजा लिया जाएगा और चल रहे संघर्षों को तेज करने के लिए भविष्य की कार्ययोजना तय की जाएगी।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular