Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiSwati Maliwal Assault Case Update: जांच के लिए दोबारा मुंबई जाएगी दिल्ली...

Swati Maliwal Assault Case Update: जांच के लिए दोबारा मुंबई जाएगी दिल्ली पुलिस, जानिए क्या है वजह

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Swati Maliwal Assault Case Update: स्वाति मालीवाल मामले में पुलिस आरोपी विभव का दूसरा फोन ढूंढने के लिए दोबारा मुंबई ले जाएगी। साथ ही, पुलिस 13 मई की घटना से जुड़े तकनीकी सबूत भी जुटा रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विभव ने मुंबई के एक होटल में अपने आईफोन को फॉर्मेट किया था। पुलिस का मानना है कि फॉर्मेट करने से पहले उसने जरूरी जानकारी किसी कंप्यूटर में सुरक्षित रखी होगी। इसलिए, गिरफ्तारी के बाद पुलिस विभव को उसी होटल ले गई थी।

पुलिस होटल के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेकर लौटी। फुटेज से पता चला कि विभव के पास दो फोन थे। वह होटल में दो फोन लेकर गया था, लेकिन वापस आते समय उसके पास सिर्फ एक ही फोन था। पुलिस को शक है कि दूसरा फोन होटल में कहीं छिपा हुआ है या नष्ट कर दिया गया है। इसे जांचने के लिए विभव को फिर से मुंबई ले जाया जाएगा। पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि संभव है विभव ने सारा डेटा किसी क्लाउड पर सुरक्षित रखा हो। फिलहाल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के माता-पिता और पत्नी से बयान लेने का फैसला नहीं किया गया है।

Swati Maliwal Assault Case Update: हाई कोर्ट का रुख मोड़ा

स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट के आरोपी विभव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। विभव का दावा है कि उनकी गिरफ्तारी अवैध है और आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 41ए का उल्लंघन करती है। उन्होंने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी को अवैध घोषित करने, उचित मुआवजा देने और गिरफ्तारी के फैसले में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की मांग की है।

खारिज की थी याचिका

हाल ही में, सत्र अदालत ने विभव की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, यह कहते हुए कि स्वाति मालीवाल ने घटना की एफआईआर दर्ज कराने में कोई पूर्वाग्रह या योजना नहीं बनाई थी। राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि 13 मई को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर विभव ने उनके साथ मारपीट की थी। विभव को 18 मई को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से भाजपा लगातार आम आदमी पार्टी पर निशाना साध रही है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular