Saturday, July 13, 2024
HomeDelhiTomato Rate: दिल्ली में फीर बढ़ा टमाटर के दाम, खुदरा कीमतें 70-80...

Tomato Rate: दिल्ली में फीर बढ़ा टमाटर के दाम, खुदरा कीमतें 70-80 रुपये प्रति KG, जानें क्या है कारण?

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), Tomato Rate: हाल की गर्मी के कारण सप्लाई कम होने से दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमतें लगभग 70-80 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई हैं। दिल्ली-एनसीआर में फलों और सब्जियों की प्रमुख सप्लायर मदर डेयरी अपने खुदरा ‘सफल’ स्टोर के माध्यम से 75 रुपये प्रति KG पर टमाटर बेच रही है। स्थानीय विक्रेता 70-80 रुपये प्रति किलो बेच रहे हैं।

गर्मी के कारण सप्लाई कम

मदर डेयरी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार, 5 जुलाई को कहा, “हाल ही में उत्तर के पहाड़ी क्षेत्रों में टमाटर उगाने वाले प्रमुख क्षेत्रों में गर्मी की स्थिति ने फसल के उत्पादन को प्रभावित किया है, जिसके कारण खुदरा बाजारों में सप्लाई बाधित हुई है और बाद में कीमतों में बदलाव आई है।”

ऑनलाइन मार्केटप्लेस ओटिपी और ब्लिंकिट 80 रुपये प्रति किलो पर टमाटर बेच रहे हैं। स्थानीय विक्रेताओं ने उच्च खुदरा कीमतों के लिए टमाटर की थोक कीमतों में 50-60 रुपये प्रति किलोग्राम की तेज वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया। हालांकि, खरीदारी मामलों के विभाग द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमतें 55 रुपये प्रति KG हैं।

Also Read- Liquor Policy Case: दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर CBI से मांगा जवाब

आलू और टमाटर के दाम में भी उछाल

शुक्रवार को टमाटर का अखिल भारतीय औसत मूल्य 58.25 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि मॉडल दर 50 रुपये प्रति किलोग्राम है। टमाटर की अधिकतम और न्यूनतम कीमत क्रमशः 130 रुपये प्रति किलोग्राम और 20 रुपये प्रति KG है। टमाटर के अलावा, आलू और प्याज की अखिल भारतीय औसत खुदरा कीमतें क्रमशः 35.34 रुपये प्रति किलोग्राम और 43.01 रुपये प्रति KG हो गई हैं।

Also Read- Delhi Waterlogging पर LG वी के सक्सेना ने कहा, ‘दिल्ली के जल प्रबंधन में हुआ सुधार’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular