होम / Traffic police ने जलभराव वाले स्थानों की पहचान की, बारिश के समय जाम को रोकने के लिए बनाई रणनीतिक

Traffic police ने जलभराव वाले स्थानों की पहचान की, बारिश के समय जाम को रोकने के लिए बनाई रणनीतिक

• LAST UPDATED : July 10, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Traffic police: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि वह मौजूदा बरसात के मौसम के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैफिक जाम को रोकने के उद्देश्य से रणनीति लेकर आई है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने पिछले अनुभवों के मद्देनजर शहर में लगभग 80 जलजमाव वाले स्थानों की पहचान की है।

विशेष कमिश्नर के जगदेशन ने क्या कहा?

विशेष कमिश्नर के जगदेशन ने कहा, “कुछ बिंदु हैं जहां जलभराव की संभावना है और हमें ऐसे स्थानों पर ट्रैफिक जाम की संभावना को कम करने के लिए एक रणनीति बनानी होगी। पुलिस ने रणनीतिक बदलाव की योजना बनाई है ताकि यात्री जलभराव में न फंसें।” पुलिस न केवल बरसात के दिनों में ऐसी सड़कों को बंद कर देगी बल्कि यात्रियों की सुविधा के लिए और उन्हें डायवर्जन के बारे में सलाह देने के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मचारी भी तैनात करेगी।

Also Read- Rajkumar Anand Join BJP: पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद, AAP विधायक सहित कई नेता BJP में शामिल

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पहले देखा गया था कि अगर जलजमाव वाले इलाके में कोई वाहन खराब हो जाता था, तो ट्रैफिक जाम लग जाता था। स्पेशल सीपी ने कहा कि पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि जल जमाव की आशंका वाले क्षेत्रों में किसी भी वाहन की आवाजाही की अनुमति न हो। यातायात के लिए नियोजित उपायों में कुछ समस्याग्रस्त यातायात जंक्शनों पर परिवर्तन शामिल हैं, अन्य एजेंसियों के साथ समन्वय के लिए एक उचित योजना तैयार की गई है। एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है जहां वरिष्ठ अधिकारी व्यवस्थाओं की निगरानी करेंगे।

जलजमाव वाले स्थान पर वाटर पंप की व्यवस्था

टीआई (यातायात निरीक्षकों) को अपने संबंधित क्षेत्रों में जेई (जूनियर इंजीनियरों) से संपर्क करने के लिए कहा गया है। जलजमाव की आशंका वाले हर स्थान पर वाटर पंप की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त, टीआई को खराब होने वाले वाहनों को हटाने या मरम्मत में सुविधा प्रदान करने के लिए स्थानीय मैकेनिक टोइंग क्रेन के साथ समन्वय करने के लिए कहा गया है। उन्होंने दिल्ली में लोगों से यातायात पुलिस की सलाह का पालन करने का अनुरोध किया।

पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि डायवर्जन और सड़क बंद रियल टाइम में लागू किया जाएगा ताकि यात्रियों को बारिश के दौरान किसी भी समय डायवर्जन का सामना करना पड़ सके। उन्होंने कहा कि लोगों को ट्रैफिक पुलिस की सलाह से खुद को अपडेट करने की जरूरत है।

Also Read- Delhi Electricity Bill: दिल्ली में बढ़ती बिजली की कीमत को लेकर मंत्री आतिशी ने किया खुलासा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox