Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiVivek Vihar Fire: आग में जले मासूमों के परिवार का दर्द, अस्पताल...

Vivek Vihar Fire: आग में जले मासूमों के परिवार का दर्द, अस्पताल में बच्चों के पास रुकने नहीं दिया

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Vivek Vihar Fire: दिल्ली के विवेक विहार में बेबी केयर सेंटर में आग लगने से सभी सदमे में है। हादसे के वक्त अस्पताल में कई नवजात बच्चे मौजूद थे। अस्पताल से आग की लपटें उठते ही सबसे पहले उन बच्चों को बचाने की कोशिश की गई। अस्पताल में मौजूद 12 नवजात शिशुओं को बचा लिया गया लेकिन उनमें से सात जिंदगी की जंग हार गए। इस दौरान आग ने ऐसा तांडव दिखाया कि हर किसी की रूह कांप उठी। जब अस्पताल में मौजूद बच्चों के परिजनों से बात की गई तो उन्होंने भी कई खुलासे किए।

अस्पताल में रुकने भी नहीं दिया 

उन्होंने बताया कि अस्पताल में उन्हें अपने बच्चों के साथ भी नहीं रहने दिया गया और घर भेज दिया गया। बच्चों से मिलने के लिए समय दिया गया और उस दौरान ही परिवार बच्चों से मिल सके। एक महिला ने बताया कि उसका बच्चा तीन दिन से अस्पताल में भर्ती था। उन्हें अभी 105 बुखार था। डॉक्टर ने कहा था कि रिपोर्ट देखने के बाद उन्हें अगले दिन छुट्टी दे दी जाएगी। मैं कल सुबह 9 बजे उससे मिलने गया, मेरा बच्चा बिल्कुल ठीक था। वे हमें रुकने नहीं दे रहे थे। उन्होंने कहा कि टाइम 2 से 4 बजे तक है, कल आकर मिलना।

ये भी पढ़े: Fire in Delhi: कृष्णा नगर में 4 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 3…

आग की लपटें आसपास की इमारतों तक पहुंच गई

12 शिशुओं को अस्पताल से निकाला गया लेकिन उनमें से सात की मौत हो गई। पांच शिशुओं का दूसरे अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात करीब 11.30 बजे ‘बेबी केयर न्यू बोर्न हॉस्पिटल’ और पास की एक इमारत में आग लग गई। शिशुओं के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने कहा कि अस्पताल के मालिक की पहचान नवीन किची के रूप में की गई है और उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा रही है।

ये भी पढ़े:Delhi Hospital Fire: दिल्ली के चिल्ड्रन हॉस्पिटल मे भीषण आग, 7 नवजात बच्चों की…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular