होम / DPS Dwarka: DPS द्वारका में फीस जमा न करने पर 14 बच्चों का नाम काटकर थमाया TC, पेरेंट्स ने किया प्रदर्शन

DPS Dwarka: DPS द्वारका में फीस जमा न करने पर 14 बच्चों का नाम काटकर थमाया TC, पेरेंट्स ने किया प्रदर्शन

• LAST UPDATED : May 15, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज), DPS Dwarka: द्वारका स्थित DPS स्कूल और पेरेंट्स एक बार फिर से आमने-सामने हैं। हम आपको बता दें कि स्कूल ने फीस जमा नहीं करने पर 14 बच्चों को ट्रांसफर सर्टिफिकेट (TC) थमा कर नाम काट दिया है। इन बच्चों में आठवीं कक्षा से छोटी कक्षाओं के बच्चे भी शामिल हैं। इस मामले के बाद, मंगलवार को सुबह पेरेंट्स ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और दाखिला दुबारा करने की मांग की। पेरेंट्स ने दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन के साथ शिक्षा निदेशक से भी मुलाकात की है। निदेशक ने इस मामले में DDI जोन से कहा है कि वह स्कूल को पत्र लिखकर TC वापस लेने को कहें।

DPS Dwarka: फीस की वृद्धि को लेकर आंदोलन

DPS द्वारका ने कोरोना महामारी के दौरान भी फीस में वृद्धि की थी, जिसके बाद से अभिभावकों का आंदोलन जारी है। अब तक इस स्कूल में सालाना फीस 93 हजार थी, लेकिन अब स्कूल ने इसे बढ़ाकर एक लाख 80 हजार तक बढ़ा दिया है। इस फीस बढ़ोतरी को अवैध ठहराते हुए पेरेंट्स ने उत्तरी दिल्ली जिले के निजी स्कूलों के खिलाफ आंदोलन शुरू किया है। दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने इस बढ़ती फीस को गैरकानूनी बताया है और स्कूल को इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की गहरी मांग की है।

नोटिस किया जारी

DPS द्वारका ने फीस के लिए अभिभावकों को रिमाइंडर देकर, उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके बाद, 14 बच्चों के नामों को काटकर ट्रांसफर सर्टिफिकेट (TC) जारी किए गए हैं। अभिभावकों को इस निर्णय से परेशानी हो रही है, क्योंकि वे इसे एक प्रकार की मानसिक प्रताड़ना समझ रहे हैं। अपराजिता गौतम ने बताया कि शिक्षा निदेशक ने इस मामले को सुलझाने के लिए आश्वस्त किया है, और उन्होंने डीडीई जोन से स्कूल प्रबंधन को पत्र लिखकर टीसी को वापस लेने की मांग की है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox