Sunday, July 14, 2024
HomeLive UpdateBJP Convection 2024 Live: 'BJP देश की आशा, INDIA गठबंधन कांग्रेस...

BJP Convection 2024 Live: 'BJP देश की आशा, INDIA गठबंधन कांग्रेस की हताशा' ; बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन में बोले PM मोदी

India News(इंडिया न्यूज़), BJP Convection 2024 Live: कांग्रेस के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने पर शाह ने कहा, देश की जनता देख रही है और याद भी रखेगी। दिल्ली में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा सांसद अमित शाह ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल। यहां जुड़े रहे है पल-पल की अपडेट के लिए….

3:15 PM, 18 FEB 2024

कांग्रेस के पास विकास का एजेंडा नहीं है.. पीएम मोदी

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस से देश को, देश के हर नागरिकों को, हमारे युवाओं के भविष्य को बचाना भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का दायित्व है… कांग्रेस अस्थिरता, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की जननी है… आज भी ये लोग अस्थिरता पैदा करने के लिए नई-नई साजिशें कर रहे हैं… कांग्रेस के पास विकास का एजेंडा नहीं है… वे देश को भाषा, क्षेत्र के आधार पर बांटने में लगे हैं…”

3:02 PM, 18 FEB 2024

देश को कांग्रेस से बचाना हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस भाई-भतीजावाद की जननी है, कांग्रेस तुष्टीकरण की जननी है, कांग्रेस भ्रष्टाचार की भी जननी है। देश अब कांग्रेस से आगे निकल चुका है। आज हमारे एक-एक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि देश को कांग्रेस से बचायें।

3:00 PM, 18 FEB 2024

भारत के मजबूत होने से पूरी दुनिया को फायदा होगा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के मजबूत होने से पूरी दुनिया को फायदा होगा। आज पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही है। चुनाव अभी लंबित हैं लेकिन हमारे पास जुलाई, अगस्त और सितंबर तक अन्य देशों से निमंत्रण पत्र हैं। यानी सिर्फ उन्हें पता है कि मोदी ही आगे बढ़ेंगे।

2:59 PM, 18 FEB 2024

कांग्रेस को भारतीयों की शक्ति पर भरोसा नहीं था- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को पहले भारतीयों की शक्ति पर भरोसा नहीं था। यही कारण था कि उनमें दृष्टि की कमी थी। आज स्थिति यह है कि पांच अरब देशों में से उन्होंने मुझे सबसे बड़ा सम्मान दिया है। ये सम्मान मेरा नहीं, ये सम्मान तुम्हारा है।

2:58 PM, 18 FEB 2024

2014 में जब मैंने शपथ ली तो लोग कहते थे कि मेरे पास कोई अनुभव नहीं है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में लोग कहते थे कि मोदी सिर्फ गुजरात जानते हैं, वह देश क्या चलाएंगे। लेकिन आज उन्हें देखना चाहिए कि हमारा देश कैसे सीना तानकर आगे बढ़ रहा है। आज दूसरे देशों के साथ हमारे रिश्ते सबसे मजबूत हैं।

2:56 PM, 18 FEB 2024

पहले सिर्फ बड़े घरानों के लोग ही सत्ता के केंद्र में होते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पहले एक ही परिवार के लोग सत्ता के केंद्र में होते थे। कुछ ही लोग बड़े पदों पर थे। हमने इसे बदल दिया। हमने नये लोगों को मौका दिया है। हमारे मंत्रिमंडल में रिकॉर्ड संख्या में नए मंत्री हैं।

2:54 PM, 18 FEB 2024

हमारा फोकस हर सेक्टर के विकास पर है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम नॉर्थ ईस्ट के विकास पर भी फोकस कर रहे हैं। हम वोट और सीटों के हिसाब से काम नहीं करते। ऐसा सिर्फ पहले की सरकारें ही करती थीं। देश का हर कोना हमारे लिए एक समान है।

2:53 PM, 18 FEB 2024

हम हमेशा देशवासियों को एकता के सूत्र में बांधने का प्रयास करते हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम देशवासियों को एकता के सूत्र में बांधने का प्रयास करते हैं। हम सिर्फ दिल्ली को अपना देश नहीं मानते, हम अपने मेहमानों को गांवों तक ले जाते हैं।

2:52 PM, 18 FEB 2024

जिसे किसी ने नहीं पूछा हम उसकी पूजा करते हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज अगर हम पिछड़ी जातियों की पूजा करते हैं, तो मैं आपको गर्व से कह सकता हूं कि हमने उनकी पूजा की है, जिन्हें किसी ने पूछा नहीं था।

2:51 PM, 18 FEB 2024

पीएम मोदी ने सरकार के काम गिनाए

‘कोई भी देश अपने भविष्य को तभी आकार दे सकता है, जब वह अपने इतिहास को सरल बनाए रखेगा। इन वर्षों में, भारत ने अपने इतिहास को संवारा और संरक्षित किया है। हमने दांडी में नमक सत्याग्रह का एक आधुनिक स्मारक बनाया है। बाबा अम्बेडकर के पंच तीर्थों का विकास किया। सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी हमारी सरकार ने बनाई थी। 14 अगस्त को विभाजन दिवस के रूप में मनाया गया। 26 दिसंबर को संविधान दिवस घोषित करने का निर्णय भी हमारी सरकार में लिया गया।

2:50 PM, 18 FEB 2024

बीजेपी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो एक भारत, श्रेष्ठ भारत के लिए समर्पित है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी का लक्ष्य भारत को श्रेष्ठ भारत बनाना है। हम अपने लिए नहीं देश के लिए सोचते हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ देश की सेवा करना है।’

2:49 PM, 18 FEB 2024

हमने किसानों के लिए अमृत सरोवर महोत्सव शुरू किया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमने आजादी के अमृत को जन आंदोलन बनाया। हमने गांव-गांव में तालाब बनवाए। ताकि किसानों को इससे मदद मिल सके। इस अभियान के तहत 60 हजार नये तालाब बनाये गये हैं। इन तालाबों के माध्यम से जल सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकती है।

2:48 PM, 18 FEB 2024

आने वाले समय में हमारे देश में बड़ी संख्या में हरित नौकरियां पैदा होंगी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम विकसित भारत के तहत नई नौकरियां पैदा करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हम दूसरे देशों पर अपनी निर्भरता कम कर रहे हैं।

2:45 PM, 18 FEB 2024

गरीबों के लिए घर सिर्फ इसलिए बनाए जा रहे हैं क्योंकि अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि देश इतनी तेजी से विकास इसलिए कर रहा है क्योंकि अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है। आप सोचिए, अभी तो हम पांचवें स्थान पर हैं, इतना विकास हो रहा है, लेकिन जब हम तीसरे स्थान पर होंगे, तो देश में कितना विकास होगा।

2:44 PM, 18 FEB 2024

पहले भारत दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पहले भारत दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था। हम इसे पांचवें स्थान पर ले आये। अब हम इसे तीसरे स्थान पर लाएंगे।

2:43 PM, 18 FEB 2024

ये मोदी की गारंटी है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपसे अगले कार्यकाल में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का वादा करता हूं। ये मोदी की गारंटी है।

2:42 PM, 18 FEB 2024

झूठे वादे करने में विपक्ष का कोई जवाब नहीं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दल झूठे वादे करने में सबसे आगे रहे हैं। लेकिन हमारा आपसे वादा है कि भारत विकसित है। इन लोगों ने मान लिया है कि ये भारत को विकसित नहीं बना सकते। बीजेपी और एनडीए ही ऐसे दल और गठबंधन हैं जिन्होंने ऐसा सपना देखा है। हम 2047 तक देश को विकसित बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

2:41 PM, 18 FEB 2024

कोई भी देश अपना भविष्य तभी संवार सकता है, जब वह अपने इतिहास को सुरक्षित रखे- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी देश अपना भविष्य तभी संवार सकता है, जब वह अपने इतिहास को सुरक्षित रखे। और हमने ऐसा किया है। हमने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बनाये। हमने बाबा साहब से जुड़े पंच तीर्थ को विकसित किया। हमने अपने कार्यकाल में सरदार पटेल को समर्पित प्रतिमा का निर्माण कराया है।

2:39 PM, 18 FEB 2024

सदियों से लंबित कार्य पूर्ण हुआ।

मिशन शक्ति से देश में महिला सशक्तिकरण का माहौल बनेगा। पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत पारंपरिक कला से जुड़ी बहनों को सशक्त बनाया जाएगा। अगर गांव के पास बेहतर खेल ढांचा तैयार हो जाए तो बेटियां खेलों में कमाल दिखाएंगी। पिछले 10 वर्ष साहसिक निर्णयों और दूरगामी निर्णयों के वर्ष रहे हैं। सदियों से लंबित कार्य पूर्ण हुआ। 500 साल के इंतजार के बाद बना राम मंदिर। सात दशकों के इंतजार के बाद देश को अनुच्छेद 370 से आजादी मिली। चार दशकों के बाद हमें वन रैंक वन पेंशन का उपहार मिला है। तीन दशक बाद महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण मिला है। दशकों से नए संसद भवन की आवश्यकता थी और हमने इसे पूरा किया।

2:37 PM, 18 FEB 2024

राम मंदिर बनाकर हमने पांच शताब्दियों का इंतजार खत्म किया है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर बनाकर हमने पांच शताब्दियों का इंतजार खत्म किया है। इस दिन का करोड़ों भक्तों को इंतजार था।

2:35 PM, 18 FEB 2024

अब देश की 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जाएगा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य एक करोड़ के अलावा 2 करोड़ और महिलाओं को लखपति दीदी बनाना है। हम महिलाओं को एक अलग और नई पहचान दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

2:33 PM, 18 FEB 2024

2014 से पहले महिला सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा था- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमने रेप जैसे गंभीर आरोप में फांसी सुनिश्चित की। मैं देश का पहला पीएम हूं जिसने लाल किले से शौचालय का मुद्दा उठाया।

2:31 PM, 18 FEB 2024

पहली बार देश में बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ जैसे जन आंदोलन शुरू हुए- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमने महिलाओं के पोषण के लिए भी एक आंदोलन शुरू किया। गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को उचित पोषण मिले यह सुनिश्चित करने के लिए एक योजना शुरू की गई। जिसका फायदा 3.25 करोड़ महिलाओं को हुआ।

2:30 PM, 18 FEB 2024

हमने आदिवासियों में सबसे पिछड़ी जातियों के बारे में भी पूछा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमने देश के पिछड़े लोगों से पूछा है। हमने उनके बारे में वो सोचा है जो कभी किसी ने नहीं सोचा होगा।

2:27 PM, 18 FEB 2024

‘सत्ता में रहते हुए भी बीजेपी कार्यकर्ता इतना काम करते हैं’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कल मुझे अधिकारियों के साथ बैठने का अवसर मिला। मैं नड्डा जी को, उनकी पूरी टीम को और आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। जब मैं एक साल के काम की रिपोर्टिंग सुन रहा था तो इतना प्रभावित हुआ कि सत्ता में रहते हुए भी भाजपा के कार्यकर्ता समाज के लिए इतना काम करते हैं।

2:25 PM, 18 FEB 2024

आचार्य श्री विद्यासागर महाराज हम सभी को प्रेरणा देते रहेंगे- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आचार्य श्री विद्यासागर महाराज का पूरा जीवन उस व्यक्ति के लिए प्रेरणा है जिसने गरीबों और वंचितों के लिए काम करने का संकल्प लिया है.

2:21 PM, 18 FEB 2024

भारत को विकसित बनाना हमारा लक्ष्य

अगले 5 साल में भारत को विकसित बनाना है। और उसके लिए आपको भाजपा की जोरदार वापिसी करनी होगी। आज विपक्ष के नेता भी nda 400 पार के नारे लगा रही है। उसके लिए आपको बीजेपी को 370 से ज्यादा सीट देनी होगी।

2:18 PM, 18 FEB 2024

आचार्य श्री विद्यासागर महाराज को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी

2:15 PM, 18 FEB 2024

अगले 100 दिन पूरे जोश के साथ काम करेंगे- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में कहा कि देश की सेवा करने के लिए बीजेपी को ही सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी। इसलिए हमें अगले 100 दिन पूरे उत्साह से काम करना है।

2:14 PM, 18 FEB 2024

हर वोटर तक पहुंचना है – पीएम मोदी

पीएम ने कहा देश के युवा 18 वी लोकसभा का चुनाव करने वाले है। हमें अगले 100 दिन तक भरपूर काम करके सभी लोगो के पास पहुंचना है। पीएम ने कहा की इस बार सबसे ज्यादा सीटें हमें ही मिलेगी। भाजपा के कार्यकर्ता समाज के लिए बहुत काम करते है। वो भारत माता की जय के लिए काम करते है। वो देश के भविष्या के लिए काम करते है में सभी कार्यकर्ता का अभिनन्दन करता हूं।

2:09 PM, 18 FEB 2024

पीएम मोदी ने शुरू किया राष्ट्रीय सम्मेलन 2024 में अपना संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम में भाजपा राष्ट्रीय सम्मेलन 2024 में अपना संबोधन शुरू किया।

1:00 PM, 18 FEB 2024

नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे- अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा और आखिरी दिन है। बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 75 साल में इस देश ने 17 लोकसभा चुनाव, 22 सरकारें और 15 प्रधानमंत्री देखे हैं। देश में हर सरकार ने अपने समय के अनुसार विकास करने का प्रयास किया है। लेकिन आज मैं बिना किसी भ्रम के कह सकता हूं कि समग्र विकास, हर क्षेत्र का विकास और हर व्यक्ति के विकास का काम केवल नरेंद्र मोदी जी के 10 वर्षों में हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कुछ देर में राष्ट्रीय सम्मेलन में मौजूद नेताओं को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular