Sunday, July 7, 2024
HomeCrime27 crore watch: 27 करोड़ की घड़ी और 28 करोड़ का ब्रेसलेट...

27 crore watch:

नई दिल्ली: दिल्ली हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने कथित तौर पर सात लग्जरी कलाई घड़ियों की तस्करी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि आरोपी व्यक्ति के पास से बरामद घड़ियों में से एक सोने की बनी है जिस पर हीरे जड़े हैं और उसकी कीमत 27.09 करोड़ रुपये है।

भारतीय नागरिक है आरोपी

IGI एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क आयुक्त जुबेर रियाज कामीली ने कहा कि कीमत के लिहाज से यह वाणिज्यिक या विलासिता (लग्जरी) के सामानों की सबसे बड़ी जब्ती है। “मूल्य के संदर्भ में यह एक बार में 60 किलोग्राम सोना जब्त करने के बराबर है।” आधिकारिक बयान के मुताबिक, मंगलवार को दुबई से यहां पहुंचे आरोपी यात्री को सीमा शुल्कविभाग के अधिकारियों ने रोका। जो एक भारतीय नागरिक है। उसके सामान की विस्तृत जांच और व्यक्तिगत तलाशी के दौरान सात कलाई घड़ियां बरामद हुईं।

एक घड़ी की कीमत 27.09 करोड़

बरामद हुई घड़ियों में जैकब एंड कंपनी (मॉडल: बीएल115.30ए), पियाजे लाइमलाइट स्टैला (एसआई.नं.1250352 पी11179), रोलेक्स ओयस्टर पर्पेप्चुअल डेट जस्ट (एसआई.नं. जेड7जे 12418), रोलेक्स ओयस्टर पर्पेप्चुअल डेट जस्ट (एसआई.नं. 0सी46जी2 17), रोलेक्स ओयस्टर पर्पेप्चुअल डेट जस्ट (एसआई. नं. 237क्यू 5385) और रोलेक्स ओयस्टर पर्पेचुअल डेट जस्ट (एसआई.नं. 86 1आर9269) हैं। जिसमें से अकेले जैकब एंड कंपनी की एक घड़ी की कीमत 27.09 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

हीरे जड़ित सोने का ब्रेसलेट और आईफोन भी बरामद

इन घड़ियों के अलावा, यात्री के पास से 28.17 करोड़ रुपये की कुल कीमत के हीरे जड़ित सोने का ब्रेसलेट और एक 14 प्रो 256 जीबी का आईफोन भी बरामद हुआ है। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीमा शुल्क विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक आरोपी यात्री और उसके चाचा का दुबई में महंगी घड़ियों का एक शोरूम है, जिसकी ब्रांच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अन्य स्थानों पर भी हैं।

ग्राहक के नाम का नहीं हुआ खुलासा

कस्टम विभाग को पहले ही उसके आने की जानकारी मिल गई थी। कस्टम विभाग को इनपुट मिले थे कि सऊदी अरब से एक शख्स तस्करी का सामान लेकर दिल्ली पहुंचने वाला है। जिसके बाद विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए और एक टीम को दिल्ली एयरपोर्ट भेजा गया। जहां अधिकारियों ने जाल बिछाकर शख्स के एयरपोर्ट पहुंचते ही दबोच लिया।  एक अधिकारी ने बताया कि, “वह इस समान को दिल्ली में एक हाई-प्रोफाइल क्लाइंट को देने के लिए ले जा रहा था। वह ग्राहक से एक पांच सितारा होटल में मिलने वाला था। ग्राहक गुजरात का रहने वाला बताया जा रहा है। हालांकि ग्राहक उससे मिलने नहीं पहुंचा। वहीं आरोपी ने जान का खतरा होने की बात कहकर ग्राहक के नाम का खुलासा नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने नहीं दिया 1000 सफाई कर्मियों को वेतन, DICCI ने राज्यपाल से की शिकायत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular