Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi Chhawla Case: सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल, तीन जजों की...

Delhi Chhawla Case: दिल्ली छावला केस एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट में अपनी हाजिरी देने के लिए तैयार हो गया है। मामले की जांच कर दिल्ली पुलिस ने आज सुप्रीम कोर्ट में इसमें पुनर्विचार याचिका दायर की है। इस याचिका में पुलिस ने मामले में पाए गए तीनों आरोपियों को रिहा किए जाने का विरोध किया है।

दिल्ली पुलिस ने दी ये दलील

दिल्ली पुलिस के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मामले में फिर से सुनवाई पर विचार करने का आग्रह किया है। उनका कहना है कि बरी हुए लोगों में से एक ने हाल ही में किसी और का गला रेत दिया है, आरोपी बहुत शातिर हैं। बता दें रिहा आरोपियों में एक आरोपी ने 26 जनवरी को एक ऑटो चालक की हत्या कर दी थी।

तीन जजों की बेंच का होगा गठन 

इतना ही नहीं तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से पुनर्विचार याचिका पर तत्काल सुनवाई करने और मामले की खुली अदालत की सुनवाई पर विचार करने का अनुरोध किया है। जिस पर CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि वह याचिका पर विचार करेंगे और अपनी अध्यक्षता में तीन जजों की बेंच का गठन करेंगे।

क्या है मामला? 

बता दें कि साल 2012 में दिल्ली के छावला इलाके में एक 19 साल की युवती के साथ कथित रूप से दुष्कर्म और हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था। मामले के तीन आरोपियों ने युवती को पहले कार से अगवा किया और बाद में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया उसके बाद उसकी आंखों में तेजाब डाल दिया। घटना 14 फरवरी 2012 की है।

ये भी पढ़ें: मेयर चुनाव विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई आज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular