Friday, June 28, 2024
HomeनेशनलPM मोदी के खिलाफ बयान देकर फंसे राहुल गाँधी, चुनाव आयोग ने...

PM मोदी के खिलाफ बयान देकर फंसे राहुल गाँधी, चुनाव आयोग ने भेजी एडवायजरी, कही ये बात

India News (इंडिया न्यूज़)Delhi, lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सार्वजनिक सभाओं के दौरान अपने बयानों को लेकर सतर्क रहने की एडवाइजरी जारी की है। आयोग ने राहुल गांधी को भविष्य में सार्वजनिक सभाओं के दौरान अधिक सतर्क और सावधान रहने को कहा है। बता दें, पिछले साल नवंबर में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ भाषण देते हुए जेबकतरे और पनौती जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। जब ये मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने चुनाव आयोग से इसे लेकर कार्रवाई करने को कहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पनौती और जेबकतरे जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भी भेजा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि चुनाव आयोग ने 1 मार्च को राहुल गांधी को नोटिस भेजा है और प्रचार के दौरान विशेष सावधानी बरतने को कहा है। मालूम हो कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक हैं।

एडवाइजरी में आयोग ने कही ये बात

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि 21 दिसंबर 2023 के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के मद्देनजर और इस पर राहुल गांधी के जवाब को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने कांग्रेस पार्टी के नेता को एडवाइजरी जारी की है और भविष्य में अपने संबोधन के दौरान सतर्क रहने के लिए कहा गया है। आयोग ने हिदायत देते हुए राहुल गांधी से कहा है कि वह अपनी पार्टी के सभी स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों को इस एडवाइजरी के बारे में बताएं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular