Friday, July 5, 2024
HomeCrimeDelhi Police: तिहाड़ जेल के बाहर गाड़ियों से चुराते थे सामान, 2...

Delhi Police: तिहाड़ जेल के बाहर गाड़ियों से चुराते थे सामान, 2 आरोपी हुए गिरफ्तार

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Police: तिहाड़ जेल के समीप खड़ी कारों से हो रही चोरी की गतिविधियों का पर्दाफाश हुआ। पश्चिमी पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि हरि नगर पुलिस स्टेशन की टीम ने तिहाड़ जेल के आसपास खड़े वाहनों से मोबाइल फोन और अन्य कीमती सामानों की चोरी का एक पैटर्न देखा। इसके बाद, सादे कपड़ों में तैनात पुलिसकर्मियों ने उक्त स्थानों पर नजर रखी, और जब आरोपी वारदात को कार्रवाई करते समय पकड़ा गया, तो उन्हें गिरफ्तार किया गया।

Delhi Police: गाड़ियों से चुराते थे सामान

पुलिस ने बताया की आरोपी तिहाड़ जेल के बंद कैदियों से मिलने आने वाले लोगों की बाहर खड़ी कारों से कीमती सामान चराते थे। बुधवार को पुलिस ने घोषणा की कि आरोपियों की पहचान 39 साल के प्रकाश और 35 साल के मोहम्मद सोहाई के रूप में हुई है। पश्चिमी पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि हरि नगर पुलिस स्टेशन की टीम ने तिहाड़ जेल के पास खड़े वाहनों से मोबाइल फोन और अन्य कीमती सामानों की चोरी का एक पैटर्न देखा। इसके बाद, पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में तैनात किया गया और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए ऑपरेशन चलाया गया।

DCP ने बताई ये बात

इस मामले पर डीसीपी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने ऑपरेशन के दौरान प्रकाश को गिरफ्तार किया, जब वह मोबाइल फोन और अन्य महंगे सामान को चोरी कर रहा था। प्रकाश को पकड़ने से पहले उसके खिलाफ 43 मामलों में शामिल था। साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि प्रकाश ने तिहाड़ के गेट नंबर 4 से मोबाइल फोन चुराए थे और फिर उन्हें मोबाइल मैकेनिक मोहम्मद सोहेल को बेच दिया था। प्रकाश की गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने सोहेल को भी गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बरामद करी ये चीज़े

इसके बाद पुलिस ने सोहेल के पास से 11 मोबाइल फोन, एक कलाई घड़ी, दो कंप्यूटर टैबलेट, एक पर्स, बेल्ट, 2,000 रुपये और कुछ अन्य दस्तावेज बरामद किए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular