Sunday, June 16, 2024
Homeस्पोर्ट्सInd Vs Pak: MS Dhoni के पाकिस्तान के खिलाफ गेम चेंजर पारियां,...

Ind Vs Pak: MS Dhoni के पाकिस्तान के खिलाफ गेम चेंजर पारियां, पलट दी थी बाजी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Ind Vs Pak: जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हुआ करता था और धोनी टीम में होते थे तब पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें सिर्फ धोनी पर टिकी रहती थी। क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कई बार अपनी शानदार बल्लेबाजी से मैच का रुख ही पलट दिया है। आइए एक नजर डालते हैं धोनी की उन पारियों पर जिन्होंने पाक के खिलाफ मैच का रुख बदल दिया:

विश्व कप 2011 सेमीफाइनल

इस सेमीफाइनल मैच में धोनी ने नाबाद 77 रनों की पारी खेली और भारत को जीत दिला दी। पाकिस्तान के 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही लेकिन धोनी ने सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर मैच को भारत की तरफ मोड़ लिया।

एशिया कप 2012 फाइनल

मोहाली में खेले गए इस फाइनल मुकाबले में धोनी शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने नाबाद 114 रनों की धमाकेदार पारी खेली और भारत को 330 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल करने में मदद की। धोनी का ये नाबाद शतक गेम चेंजर साबित हुआ।

वर्ल्ड टी-20 2007 फाइनल

धोनी ने इस फाइनल मैच में भी अपनी बल्लेबाजी का कमाल दिखाया। उन्होंने 33 गेंदों पर 38 रन बनाकर भारत को बेहद कम लक्ष्य के खिलाफ जीत दिलवा दी। मशहूर गॉवेसकर-मेहर के जोड़ी से भी ज्यादा कर उन्होंने पाक गेंदबाजों की क्लासिक गेंदबाजी का डटकर सामना किया।

एशिया कप 2016

21 फरवरी 2016 के इस मैच में धोनी ने फिर एक बार विस्फोटक बल्लेबाजी की। भारत के 83/5 से खेलते हुए उन्होंने नाबाद 73 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई।

इस तरह धोनी ने कई बार पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेम चेंजर पारियां खेलकर मैचों में अचानक रुख मोड़ दिया है। वह पाकिस्तान के लिए असली गेम चेंजर साबित हुए हैं।

Also Read:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular