Friday, July 5, 2024
HomeLive UpdatePM Modi UAE Visit Live: 'मेरे तीसरे टर्म में भारत तीसरी सबसे...

'मेरे तीसरे टर्म में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा'; अबू धाबी में बोले PM मोदी

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi UAE Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबूधाबी में हैं। यहां उन्होंने मंगलवार (13 फरवरी) को ‘अहलन मोदी’ प्रोग्राम में  भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया।

09: 20  PM, 13 FEB 2024

जल्द UAE में होगा UPI शुरू’, PM मोदी

PM मोदी ने कहा कि भारत को 2047 तक विकसित भारत बनाएंगे। ये मेरी गांरटी है। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द UAE में UPI शुरू होने वाला है।

09:18 PM, 13 FEB 2024

भारत बनेगा तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

PM मोदी ने कहा, मोदी ने गारंटी दी है कि उनके तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी।”

09:15 PM, 13 FEB 2024

दुबई में एक नया सीबीएसई कार्यालय खोला जाएगा- PM मोदी

PM मोदी ने कहा,’1.5 लाख से अधिक भारतीय छात्र संयुक्त अरब अमीरात के स्कूलों में पढ़ रहे हैं… पिछले महीने यहां आईआईटी दिल्ली परिसर में मास्टर कोर्स शुरू किया गया था और जल्द ही दुबई में एक नया सीबीएसई कार्यालय खोला जाएगा। ये संस्थान यहां भारतीय समुदाय को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने में सहायक होंगे।”

09:09 PM, 13 FEB 2024

आज UAE भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापार भागीदार है- PM मोदी

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारा रिश्ता प्रतिभा, नवाचार और संस्कृति का है। अतीत में हमने हर दिशा में अपने संबंधों को फिर से सक्रिय किया है। दोनों देश साथ-साथ चले हैं, साथ-साथ आगे बढ़े हैं। आज UAE भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापार भागीदार है। आज UAE सातवां सबसे बड़ा निवेशक है। ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दोनों देश काफी सहयोग कर रहे हैं। आज भी हमारे बीच जो एमओयू साइन हुए हैं वे इसी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रहे हैं। हम अपनी वित्तीय प्रणाली को एकीकृत कर रहे हैं। टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के क्षेत्र में भारत और यूएई की साझेदारी लगातार मजबूत हो रही है। समुदाय और संस्कृति के क्षेत्र में, भारत-यूएई ने जो हासिल किया है वह दुनिया के लिए एक मॉडल है…”

09:07 PM, 13 FEB 2024

‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा, “मैं भाग्यशाली हूं कि यूएई ने मुझे अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार-द ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया है। ये सम्मान सिर्फ मेरा नहीं बल्कि करोड़ों भारतीयों का, आप सभी का है।”

09:05 PM, 13 FEB 2024

 आज भी ब्रदर बिन जायद की आंखों में वही सम्मान’, PM मोदी

PM मोदी ने कहा कि 10 वर्षों में ये मेरी 7वीं UAE यात्रा है। ब्रदर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान आज भी मुझे लेने एयरपोर्ट आए थे। उनकी गर्मजोशी आज भी वो ही थी जो पहली बार लेने आए थे तब थी। यही बात उन्हें खास बनाती है। मुझे खुशी है कि चार बार भारत में हमें भी उनका स्वागत करने का मौका मिला। वो गुजरात आए थे तब लाखों लोग सड़क के दोनो तरफ जमा हो गए थे। जानते हैं क्यों, क्योंकि जिस तरह वो UAE में आपका ध्यान रख रहे हैं, आपके हितों की चिंता करते हैं… वैसा कम ही देखने को मिलता है। इसलिए उन्हें धन्यवाद बोलने के लिए वो सारे लोग घरों से बाहर निकल आए।

08:59 PM, 13 FEB 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “2015 में जब मैंने आप सभी की ओर से उन्हें(शेख मोहम्मद बिन जायद) अबू धाबी में एक मंदिर बनाने का प्रस्ताव दिया, तो उन्होंने तुरंत इसके लिए हां कह दी…अब इस भव्य (BAPS) मंदिर का उद्घाटन करने का समय आ गया है…”

08:48 PM, 13 FEB 2024

‘देश के लोगों को गर्व है’, PM मोदी

PM मोदी ने कहा कि संदेश लेकर आया हूं कि देश के लोगों को आप पर गर्व है। ये 140 करोड़ भारतीय भाई-बहनों का संदेश है।

08:45 PM, 13 FEB 2024

संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में लोगों द्वारा “मोदी-मोदी” के नारे लगाए गए।

08:43 PM, 13 FEB 2024

‘भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद’, pm मोदी

PM मोदी ने कहा कि हर कोई कह रह है कि भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद. हर पील को जी लेना है। आज यादें बटोर लेनी है, जो आपके साथ रहेगी। ये यादें मेरे साथ भी रहने वाली है. आज मैं अपने परिवार से मिलने आया हूं।

08:40 PM, 13 FEB 2024

‘भारतीयों ने रचा इतिहास’, PM मोदी

पीएम मोदी ने भारतीयों को संबोधित करते हुए अपने भाषण की शुरुआत नमस्कार के साथ की। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने (भारतीयों) ने इतिहास रच दिया है।

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular