होम / Iran Israel War: “अगर मैं राष्ट्रपति होता तो यह कभी नहीं होता”, ईरान इजरायल वॉर में ट्रंप का बड़ा बयान!

Iran Israel War: “अगर मैं राष्ट्रपति होता तो यह कभी नहीं होता”, ईरान इजरायल वॉर में ट्रंप का बड़ा बयान!

• LAST UPDATED : April 14, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Iran Israel War: डोनाल्ड ट्रंप ने इरान के बदले इस्राइल पर हमले की आलोचना की और कहा “अगर मैं राष्ट्रपति होता तो यह कभी नहीं होता।” उन्होंने यह भी दावा किया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन की अद्वितीय हमले पर राष्ट्र के सामने जो मैसेज था वह भी रिकॉर्ड किया हुआ था।

अपने Truth Social ऐप पर एक पोस्ट में, रिपब्लिकन राष्ट्रपति उम्मीदवार ने कहा, “इजराइल पर हमला हो रहा है! यह कभी भी होने नहीं चाहिए था – अगर मैं राष्ट्रपति होता, तो यह कभी नहीं होता!” ट्रंप का यह पोस्ट उस वक्त पोस्ट किया गया था, जब ईरान ने रविवार को एक तेजी से बारूदी ड्रोन और मिसाइलों की बौछार की। हम आपको बता दें कि यह अटैक, एप्रिल 1 को दमास्कस में ईरानियन कन्सुलेट पर हमले के जवाब में हुआ था| इसमें दो कमांडर्स, और छह सीरियाई नागरिकों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: https://delhi.indianews.in/delhi/lok-sabha-election-2024-opinion-poll-what-is-in-the-hearts-of-the-people-of-delhi-opinion-poll-came-out/

Iran Israel War: बाइडेन का बड़ा ब्यान!

इस परतबिल संघ की अदालत के दवाब में, इस्राइल की फोर्स क्लेम करती हैं कि 200 से अधिक मिसाइल और ड्रोन फायर किए गए और इसने “बहुमूल्यता की अधिकांश” को रोक लिया गया। सैन्य ने यह भी कहा कि दक्षिणी इजराइल में “कुछ छोटे हिट” दर्ज किए गए और इंफ्रास्ट्रक्चर को हल्का नुकसान पहुंचा हमले का जवाब देते हुए, राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि अमरीका का इस्राइल के सुरक्षा का समर्थन “गुणवत्ता से भरपूर” है और वाशिंगटन “ईरान से इस्राइल के समर्थन को सामना करने के खिलाफ उनकी रक्षा करेगा”। लेकिन, डोनाल्ड ट्रंप ने भी बाइडेन के राष्ट्र के सामने वक्तव्य को आलोचना की, कहते हैं कि यह “टेप किया गया” था।

Iran Israel War: इजरायल को अब भी ईरान से खतरा?

ट्रंप ने आगे दावा किया कि अपने Truth Social पोस्ट को पढ़ने के बाद, “बाइडेन के हैंडलर्स ने उसे अपने टेप किये गए भाषण को जारी करने के लिए मना लिया”।” वह (बाइडेन) अब इसे लाइव करने का प्रयास करेगा, शायद कल| रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाइडेन को शनिवार रात को उनके रिहोबोथ बीच में निवास से व्हाइट हाउस में वापस बुलाया गया था जहां उन्होंने एक सप्ताहांतिक छुट्टी के लिए उड़ान भरी थी। इस बीच, पूर्व राष्ट्रपति ने भी यह दोहराया कि वह यहूदी राष्ट्र के समर्थन में हैं, कहते हैं “अमेरिका इजराइल का समर्थन करता है”। “मैं इस्राइल के लोगों को धन्यवाद कहना चाहता हूं। वे अभी हमले के तहत हैं – यह हमारी आधिकारिक प्रशासन में नहीं होता था,” उन्होंने जोड़ा।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox