होम / Noida Hotel Fire: नोएडा के होटल में लगी भीषण आग, होने वाले पति संग आई पहली कस्टमर की मौत

Noida Hotel Fire: नोएडा के होटल में लगी भीषण आग, होने वाले पति संग आई पहली कस्टमर की मौत

• LAST UPDATED : May 20, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Noida Hotel Fire: शनिवार शाम को नोएडा के सेक्टर-104 में स्थित होटल मून लाइट में आग लग गई। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक युवती की मौत हो गई और दूसरा युवक जख्मी हो गया। आग की लपटों ने कुछ ही देर में शांति को प्राप्त कर लिया, लेकिन इस हादसे ने दो परिवारों को जलकर खाक कर दिया। यह त्रागेदी मुख्यतः बिहार के विमलेश झा के नाम से चर्चा में है।

Noida Hotel Fire: पहले ग्राहक की मौत

जिस होटल में आग लगने के घटना का संबंध है, वह बिहार के विमलेश झा के नाम पर है, और पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। अभी होटल का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन बुकिंगें पहले ही शुरू हो चुकी हैं। जिस युवती को इस हादसे में जान गंवाई गई है, उन्हें होटल की पहली ग्राहक माना जा रहा है। इस समय हादसे के समय, उनके साथ एक ही कमरे में उनका होने वाले पति, तरुण, भी मौजूद था। यह तरुण और पलक की शादी का निश्चित तिथि थी।

सामने आई ये वजह

जांच में पता चला कि होटल में फायर फाइटिंग सिस्टम लगा होने के बावजूद, वह काम करने में असमर्थ थे। इसके अलावा, आग बुझाने की तैयारी भी अधूरी थी। आग होटल की चौथी मंजिल पर एसी की फिटिंग के दौरान शार्ट सर्किट से लगी थी। उस समय, युवती पलक और युवक तरुण होटल के छठे मंजिल पर बने कमरे में थे। धुआं शरीर के अंदर पहुंचने से युवक और युवती बेहोश हो गए थे। दोनों ने दोपहर एक बजकर 30 मिनट के आसपास होटल में एंट्री की थी, और करीब तीन घंटे बाद हादसा हुआ।

Noida Hotel Fire: ऐसे लगी भीषण आग

शनिवार की शाम को सेक्टर-104 में स्थित होटल और बैंक्वेट हॉल में आग लगने की खबर मिली। आग की लपटों ने महसूस कराया कि कुछ बुरा हो रहा है। इसके तत्काल बाद, फायर ब्रिगेड ने अपनी गाड़ियों के साथ 40 अग्निशमन कर्मियों को भेजा। चौथी मंजिल पर एक युवक और युवती कमरे में फंसे थे, और उन्हें बचाने के लिए एक टीम तत्परता से काम कर रही थी। दूसरी टीम ने फायर ब्रिगेड की मदद से आग को नियंत्रित करने के लिए प्रयासरत रही।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox