Wednesday, July 3, 2024
HomeLifestyleBhutan: कम कीमत में आईआरसीटीसी के साथ करें खूबसूरत भूटान की सैर,...

Bhutan: कम कीमत में आईआरसीटीसी के साथ करें खूबसूरत भूटान की सैर, कई शानदार सुविधाएं

India News(इंडिया न्यूज़), Bhutan: आज हम आपको आईआरसीटीसी के एक बेहद शानदार टूर पैकेज के बारे में बताने जा रहे हैं। इस टूर पैकेज में आपको भूटान घूमने का मौका मिल रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि भूटान दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जो कार्बन नेगेटिव है। भूटान की प्राकृतिक सुंदरता दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करती है। खूबसूरती के साथ-साथ भूटान प्रकृति से घिरा हुआ एक शांतिपूर्ण, सुरक्षित और दुर्गम पहाड़ी क्षेत्र है। ऐसे में यह टूर पैकेज आपको रोमांचकारी अनुभव भी देगा। आपको IRCTC के इस टूर पैकेज को मिस नहीं करना चाहिए। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इस पैकेज के बारे में।

ब्यूटीफुल भूटान

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम ब्यूटीफुल भूटान है। इसके तहत आपको कुल 9 रात और 10 दिन तक यात्रा करने का मौका मिल रहा है। आईआरसीटीसी का खूबसूरत भूटान टूर पैकेज 22 दिसंबर 2023 को कोलकाता से शुरू होगा।

IRCTC का रेल टूर पैकेज

यह IRCTC का रेल टूर पैकेज है। कंचन कन्या एक्सप्रेस ट्रेन कोलकाता से भूटान जाएगा। इस टूर पैकेज में भूटान की यात्रा के दौरान आपको किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना और होटल में रहने की पर्याप्त व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी। इस टूर पैकेज में आपको इंश्योरेंस की सुविधा भी मिल रही है।

कितना लगेगा किराया

अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं तो आपको 76,700 रुपये खर्च करने होंगे। दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 58,300 रुपये है। वहीं अगर आप तीन लोग साथ जा रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 53,100 रुपये खर्च करने होंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular