Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Gaziabad Fire: गाजियाबाद में लगी भीषण आग, ऊंची लपटें देख दहल गए...

Gaziabad Fire: गाजियाबाद में लगी भीषण आग, ऊंची लपटें देख दहल गए मोहल्‍ले वाले

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Gaziabad Fire: ग़ज़िआबाद में खोड़ा कॉलोनी के पास आग लगने की घटना सामने आयी है। जमीनी रेफ़र्म क्षेत्र में एक कबाड़ के गोदाम में शुक्रवार रात को आग फैल गई। तेजी से फैलने वाली आग की लपटों ने वातावरण को भी दूषित कर दिया। जब लोगों ने आग को देखा, तो हलचल मच गई। फायर सर्विस यूनिट की दस गाड़ियां लगभग पांच घंटे तक मेहनत करके आग को बुझाने में सफल रहीं। आग के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है और नुकसान का आकलन भी किया जा रहा है। इस दुर्घटना में गोदाम में रखी कई गाड़ियों और लाखों के सामान को नुकसान हुआ है।

Gaziabad Fire: गर्मियों में अक्सर आग लगने की घटना बढ़ जाती है

गाजियाबाद के अलावा, अन्य जिलों से भी दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए बुलाया गया। आग इतनी भयंकर लगी थी कि हर तरफ धुआं-धुआं फैल गया। हालांकि, आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। गर्मियों में अक्सर कई कबाड़ के कारखानों में आग लगती रहती है। दमकल की 10 गाड़ियों की मदद से करीब 5 घंटे के ऑपरेशन के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली विधानसभा के सचिव को केंद्र सरकार ने किया सस्पेंड, जानिये वजह

सुबह करीब 3:14 बजे मिली थी सूचना

रात को लगी आग शनिवार सुबह भी धधकती रही। गाजियाबाद के अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल सिंह ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब 3:14 बजे थाना वैशाली में सूचना मिली कि खोड़ा कॉलोनी के एसआर अस्पताल के पास कबाड़ के गोदाम में आग लग गई है। तत्काल, वैशाली, साहिबाबाद, और कोतवाली फायर स्टेशन की 8 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग को नियंत्रित करने में मदद की।

Gaziabad Fire: गाड़ियों का हुआ नुक्सान

राहुल पाल सिंह के अनुसार, मौके पर पहुंचने के बाद पाया गया कि एक बड़े क्षेत्र में कबाड़ का गोदाम था, जिसमें कुछ वाहनों और कबाड़ में आग लगी हुई थी। तुरंत चारों ओर से आग को बुझाने का काम शुरू किया गया। इसके साथ ही, नोएडा के थाना-58 फायर स्टेशन से भी घटनास्थल पर गाड़ियां मंगवाई गईं। जेसीबी की सहायता से सामान को स्थानांतरित करके आग को बुझाने का काम चल रहा है। इस घटना में किसी भी जनहानि की रिपोर्ट नहीं हुई है और आग को पूरी तरह से बुझाने का काम जारी है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular