होम / India Squad Announcement: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का होगा सलेक्शन, गौतम गंभीर होंगे पैनल का हिस्सा

India Squad Announcement: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का होगा सलेक्शन, गौतम गंभीर होंगे पैनल का हिस्सा

• LAST UPDATED : July 16, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), India Squad Announcement: जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका का दौरा करना है। टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के साथ ही गौतम गंभीर भी टीम के हेड कोच के तौर पर जुड़ जाएंगे। कप्तान को लेकर गौतम गंभीर और भारतीय क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के बीच काफी चर्चा होने की उम्मीद है। जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव भी कप्तानी के दावेदार हैं। ऋषभ पंत की शानदार वापसी भी उन्हें कप्तानी के लिए पसंदीदा विकल्प बनाती है।

गौतम गंभीर होंगे टीम सेलेक्शन का हिस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम ने ICC T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद युवाओं की टीम के साथ जिम्बाब्वे का दौरा किया था। शुभमन गिल की कप्तानी में भारत ने सीरीज 4-1 से जीती थी। अब टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ श्रीलंका दौरे पर रवाना हो सकती है। टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर पहली बार टीम चयन का हिस्सा होंगे। चयनकर्ता आज इस दौरे के लिए टीम का ऐलान कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव की वापसी हो सकती है। 27 जुलाई से शुरू हो रही इस सीरीज में भारत 3 टी20 और अधिकतम वनडे मैच खेलेगा।

ये भी पढ़े: India vs Zimbabwe: शतक लगाने के बाद भी बाहर हो सकते…

बड़े खिलाड़ियों की वापसी तय (India Squad Announcement)

श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए चयनकर्ता आज टीम का ऐलान कर सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सीनियर खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे सीरीज में आराम दिया गया था। श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली सीरीज में कुछ खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है। हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाया जाना तय है जबकि सूर्यकुमार यादव उपकप्तान होंगे। जिम्बाब्वे के खिलाफ शुभमन गिल को कप्तानी सौंपी गई थी। जिम्बाब्वे दौरे पर आराम दिए गए हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव की श्रीलंका के खिलाफ वापसी हो सकती है।

ये भी पढ़े: Yashasvi Jaiswal: 2024 में यशस्वी का धमाका, तोड़ा रोहित शर्मा का…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox