Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़PM Modi Ayodhya Visit: PM मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर सुरक्षा...

PM Modi Ayodhya Visit: PM मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर सुरक्षा बल तैनात, आज करेंगे नए हवाई अड्डे का उद्घाटन

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi Ayodhya Visit: : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 30 दिसंबर की यात्रा के लिए अयोध्या पूरी तरह तैयार है और शहर को फूलों, मूर्तियों और  द्वारों पर चित्र बनाकर सजाया जा रहा है। साथ ही शहर में भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। अयोध्या के मंडल युक्त गौरव एसोसिएशन ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं और पिछले दो दिनों से शहर में घने कोहरे के बावजूद सभी व्यवस्थाएं जोरो-सोरो से किया जा रहा है।

PM मोदी का अयोध्या दौरे आज (Ram Mandir)

पीएम मोदी शनिवार को अयोध्या जाएंगे और नए डिजाइन वाले अयोध्या रेलवे स्टेशन और नए हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। दयाल ने कहा, ”प्रधानमंत्री के रात सुबह 10.45 बजे अयोध्या हवाईअड्डे पहुंचने की संभावना है. हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वह सीधे अयोध्या रेलवे स्टेशन जाएंगे और वहां पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह एयरपोर्ट लौट आएंगे और फिर उसका उद्घाटन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि रैली एक घंटे तक चल सकती है, जिसमें लगभग डेढ़ लाख लोग शामिल हो सकते है। इसके बाद प्रधानमंत्री अयोध्या से प्रस्थान करेंगे। प्रशासन ने हाल ही में पुनर्विकसित राम पथ और हवाई अड्डों पर रेलवे स्टेशनों के क्षतिग्रस्त स्थलों पर लकड़ी से रोक थाम का काम शुरू कर दिया गया है।

ऐसे सजाया गया है अयोध्या को 

आखिरी में कहा गया कि मोदी एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन के बीच रोड शो भी करेंगे और अयोध्या की जनता को हरी झंडी देंगे। शहर में कई स्थानों पर बड़े-बड़े स्टॉक पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर और ‘पवित्र शहर अयोध्या में आपका स्वागत है’ संदेश शामिल है। राम पथ पर लगे एक विशाल पोस्टर पर संदेश है, “भगवान राम की नगरी में आपका स्वागत है।” इसमें उत्तर प्रदेश शहरी विकास विभाग और अयोध्या नगर निगम का नाम है। आज के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, नागालैंड के रेल मंत्री, रेस्तरां, स्थानीय अल्पसंख्यक और विधायक और कुछ पार्टी सदस्य शामिल होंगे.

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular